होम /न्यूज /राष्ट्र /कपिल मिश्रा का हमला- 'AAP की राज्‍य सभा सीट पर लीडर या डीलर'

कपिल मिश्रा का हमला- 'AAP की राज्‍य सभा सीट पर लीडर या डीलर'

कपिल का हमला : आप से पूछा राज्‍य सभा सीट लीडर की या डीलर की

कपिल का हमला : आप से पूछा राज्‍य सभा सीट लीडर की या डीलर की

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी अपने राज्यसभा सीट को ब ...अधिक पढ़ें

    दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी अपनी राज्यसभा सीट बेच रही है. कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया है कि आप अपने राज्यसभा सीट लीडर को देना चाहती है या डीलर को. वहीं पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कुमार विश्वास के समर्थन में ट्वीट किया है और कुमार को राज्यसभा भेजने का समर्थन किया है.

    आम आदमी पार्टी के लिए राज्‍यसभा में तीन नाम भेजना सिर दर्द बनता जा रहा है. पार्टी के एक गुट बाहर से किसी को राज्‍यसभा भेजना चाहता है जिससे आगे आने वाली रणनीति पर पकड़ मजबूत की जा सके तो एक गुट अपने पसंदीदा नेताओं को राज्‍यसभा में देखना चाहते हैं. हालांकि इस सवाल का आधिकारिक जवाब आम आदमी पार्टी की तरफ से कुछ घंटों में मिल जाएगा. क्योंकि राज्यसभा सीट के लिए नामांकन की आख़री तारीख़ 5 जनवरी है. लेकिन इस बीच कई ऐसे नाम हैं जो लगातार चर्चा में बने हुए हैं. इनमें से एक नाम सुशील गुप्ता का है जो बड़े व्यवसायी बताए जाते हैं.

    संजय सिंह का नाम लगभग तय
    आप की तरफ से जो दूसरा नाम चर्चा में है वो इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट ऑफ इंडिया यानि आईसीएआई के वाइस प्रेसीडेंट नवीन गुप्ता का है जो पेशे से एक सीए हैं. तीसरे नाम के तौर पर आ नेता संजय सिंह का नाम तय माना जा रहा है.

    तीन पैमानों पर विचार करे रही पार्टी
    दरअसल आम आदमी पार्टी दिल्ली के अपने विधायकों के बल पर तीन लोगों को राज्यसभा भेज सकती है. पार्टी इसके लिए तीन पैमानों पर विचार कर रही है. पहला यह कि जो भी राज्यसभा जाए वो पार्टी की बात को मज़बूती से सदन में रख सके. दूसरा कोई जाना पहचानाम नाम हो, जिससे पार्टी को भी फायदा हो और वो सदन में केंद्र सरकार को मुद्दों के आधार पर चित कर सके. जबकि तीसरे व्यक्ति के रूप में आप को ऐसा नेता चाहिए जिससे पार्टी को चुनावों के दौरान मदद मिल सके.

    इसी मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख केजरीवाल बुधवार को अपने सभी विधायकों से बात करेंगे. उसके बाद पार्टी में फैसला लेने वाली सबसे बड़ी बॉडी पीएसी की मीटिंग में तीन नामों पर अंतिम रूप से मुहर लगाई जाएगी.

    Tags: Hardik Patel, Kapil mishra, Kumar vishwas, Rajya sabha

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें