दीवाली पर लक्ष्मी पूजा करेगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल बोले-होगी सकारात्मक अनुभूति

पूजा में राज्य मंत्रिमंडल के सभी सदस्य हिस्सा लेंगे. (फाइल फोटो)
पूजा में राज्य मंत्रिमंडल के सभी सदस्य हिस्सा लेंगे. (फाइल फोटो)

सीएम केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) का कहना है कि इससे सकारात्मक अनुभूति होगी. केजरीवाल ने बताया है कि इस पूजा का टीवी चैनलों पर भी प्रसारण किया जाएगा जिससे दिल्लीवासी भी इसके गवाह बन सकें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 8:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इस बार दीवाली के अवसर पर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (CM Arvind Kejriwal) लक्ष्मी पूजा (Laxmi Puja on Diwali) का आयोजन करेगी. इस संबंध में सीएम केजरीवाल का कहना है कि इससे सकारात्मक अनुभूति होगी. केजरीवाल ने बताया है कि इस पूजा का टीवी चैनलों पर भी प्रसारण किया जाएगा जिससे दिल्लीवासी भी इसके गवाह बन सकें.

पटाखे चलाना अपने बच्चों और परिवारवालों की जिंदगी के साथ खेलने जैसा
उन्होंने कहा- 'हम दीवाली का उत्सव एकसाथ मनाएंगे. लेकिन हम लोग किसी भी कीमत पर पटाखे नहीं चलाएंगे. पटाखे चलाना अपने बच्चों और परिवारवालों की जिंदगी के साथ खेलने जैसा है. दीवाली के दिन शाम 7 बजकर 39 मिनट पर हम साथ मिलकर लक्ष्मी पूजा करेंगे.'

उस वक्त अपना टीवी खुला रखें और मंत्रोच्चार सुनते हुए पूजा का हिस्सा बनें
लक्ष्मी पूजन के दौरान सीएम केजरीवाल के साथ मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य भी मौजूद रहेंगे. केजरीवाल ने कहा है- 'मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि उस वक्त अपना टीवी खुला रखें और मंत्रोच्चार सुनते हुए पूजा का हिस्सा बनें. मेरा मानना है कि जब दिल्ली के दो करोड़वासी एक साथ मंत्रोच्चारण करेंगे तो ये प्रदेश के लिए सकारात्मक अनुभूति का एहसास कराएगा.'





गौरतलब है कि दीवाली के पहले ही दिल्ली का वायु प्रदूषण स्तर खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है. ऐसे में एक्सपर्ट्स का मानना है कि पहले से बढ़े हुए वायु प्रदूषण में दीवाली में चले पटाखे और ज्यादा इजाफा करेंगे. पहले से खराब हवा का स्तर बेहद बुरे हालात में पहुंच जाएगा. बीते कुछ सालों से सर्दी के शुरुआती मौसम में पराली, पटाखों और अन्य कारकों से पैदा होने वाले वायु प्रदूषण की वजह से दिल्ली-एनसीआर को दमघोंटू हवा में रहना पड़ता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज