अफवाह से बचें, दिल्‍ली लौटने पर नहीं लानी होगी कोरोना टेस्‍ट की नेगेटिव रिपोर्ट

कोरोना वायरस और होली को लेकर एक बार फिर अफवाहें उड़ रही हैं. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस और होली को लेकर एक बार फिर अफवाहें उड़ रही हैं. (फाइल फोटो)

दिल्‍ली स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में एडिशनल डायरेक्‍टर डॉ. बी एस चरण ने बताया कि 24 मार्च तक ऐसा कोई भी आदेश सरकार की तरफ से नहीं आया है जिसमें कहा गया हो कि किसी राज्‍य से वापस दिल्‍ली आने के लिए कोरोना टेस्‍ट की नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी. इस संबंध में पब्लिक हेल्‍पलाइन में भी लोगों के सवाल आ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 3:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना के लेकर देशभर की सभी राज्‍य सरकारें सख्‍त हो गई हैं. ऐसे में नजदीक आ रहे होली (Holi) के त्‍यौहार को लेकर खासतौर पर सभी सरकारों की ओर से गाइडलाइंस जारी की जा रही हैं. हालांकि इसी बीच कुछ अफवाहें भी सोशल मीडिया से लेकर कई जगहों पर सामने आ रही हैं, जिनमें कहा जा रहा है कि किसी भी राज्‍य में जाने और वहां से दिल्‍ली वापस आने के लिए कोरोना टेस्‍ट की नेगेटिव रिपोर्ट (Corona Test Negative Report) साथ लानी होगी.

कई जगहों पर चल रही खबर के बीच दिल्‍ली सरकार पब्लिक हेल्‍थ में एडिशनल डायरेक्‍टर डॉ. बीएस चरण ने न्‍यूज18 हिंदी को बताया कि पिछले दिनों एकदम से दिल्‍ली के पांच राज्‍यों में कोरोना के केस बढ़े थे जिसके बाद अफवाह फैली थी कि अमुक पांच राज्‍यों से दिल्‍ली में आने के लिए कोरोना टेस्‍ट की रिपोर्ट लानी होगी लेकिन ऐसा कोई भी आदेश नहीं आया था. वहीं होली से पहले अब एक बार फिर ऐसी ही अफवाह सामने आ रही है.

डॉ. चरण ने बताया कि 24 मार्च तक ऐसा कोई भी आदेश सरकार की तरफ से नहीं आया है जिसमें कहा गया हो कि किसी राज्‍य से वापस दिल्‍ली आने के लिए कोरोना टेस्‍ट की नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी. इस संबंध में पब्लिक हेल्‍पलाइन में भी लोगों के सवाल आ रहे हैं. होली पर दूसरे राज्‍यों में अपने-अपने घर जाने वाले लोग इन अफवाहों से ज्‍यादा परेशान हो रहे हैं. कई खबरों में आदेश का हवाला दिया जा रहा है जबकि ऐसा कोई आदेश दिल्‍ली सरकार ने दिया ही नहीं है.

वे कहते हैं कि दिल्‍ली के बजाय यूपी सरकार ने जरूर आदेश जारी किए हैं कि जिन राज्‍यों में कोरोना के ज्‍यादा केस हैं अगर वहां से कोई व्‍यक्ति यूपी में जाता है तो उसका कोरोना टेस्‍ट कराना होगा ताकि कोरोना की ट्रेसिंग की जा सके. हालांकि दिल्‍ली में अभी आने-जाने को लेकर कोई आदेश नहीं आया है. ऐसे में लोग होली में जाने को लेकर परेशान न हों. हालांकि सरकार की ओर से कोरोना की ट्रेसिंग के लिए सख्‍ती की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज