Assembly Banner 2021

सत्येंद्र जैन बोले- केंद्र बनाम राज्य नहीं होना चाहिए कोरोना का मुद्दा, ये महामारी के खिलाफ लड़ाई है

Delhi Corona updates: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि शहर में टीकाकरण अभियान अच्छी तरह से चल रहा है. उन्होंने कहा, मैं कहना चाहूंगा कि हमारी साझा लड़ाई कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ है.

Delhi Corona updates: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि शहर में टीकाकरण अभियान अच्छी तरह से चल रहा है. उन्होंने कहा, मैं कहना चाहूंगा कि हमारी साझा लड़ाई कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ है.

Delhi Corona updates: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि शहर में टीकाकरण अभियान अच्छी तरह से चल रहा है. उन्होंने कहा, "मैं कहना चाहूंगा कि हमारी साझा लड़ाई कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ है."

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस (Delhi Coronavirus updates) के खिलाफ लड़ाई केंद्र बनाम राज्य का मुद्दा नहीं है और इसका राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए. इसके एक दिन पहले ही केंद्र सरकार ने दिल्ली तथा कुछ अन्य राज्यों को कम टीकाकरण के संबंध में पत्र लिखा था.

केंद्र ने महाराष्ट्र, पंजाब और दिल्ली को स्वास्थ्यकर्मियों समेत सभी योग्य लाभार्थियों के औसत से कम टीकाकरण पर पत्र लिखा था. इसके साथ ही केंद्र ने कुछ गैर-भाजपा शासित राज्यों द्वारा टीके की कमी के आरोपों को खारिज कर दिया था.

दिल्ली में अच्छी तरह से चल रहा है टीकाकरण
जैन ने कहा कि शहर में टीकाकरण अभियान अच्छी तरह से चल रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘'मैं कहना चाहूंगा कि हमारी साझा लड़ाई कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ है, तथा यह राज्य बनाम केंद्र की बात नहीं है. इसलिए, हमें इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए, और एक साथ मुकाबला करना चाहिए.’’
दिल्ली में टीकाकरण अभियान के बारे में पूछे गए एक सवाल पर जैन ने कहा, 'दिल्ली में टीकाकरण अभियान अच्छी तरह से चल रहा है, हमें कल टीकों की कुछ शीशियां मिली हैं. हमारे पास टीकों का भंडार 4-5 दिनों के लिए उपलब्ध है. हम अपनी मांग के अनुसार इसे लगातार प्राप्त करेंगे.’’



ये भी पढ़ेंः- कोरोना: संपूर्ण लॉकडाउन नहीं, टेस्ट, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट..सीएम संग बैठक में पीएम मोदी की 10 बड़ी बातें
संक्रमण के 1.26 लाख से ज्यादा मामले
भारत में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 1.26 लाख से अधिक रिकार्ड मामले सामने आने के बीच जैन ने कहा, 'कल, भारत में 1,25,000 से अधिक मामले सामने आए जबकि पहले ही उच्चतम स्थिति में अधिकतम संख्या 99,000 दर्ज की गई थी. इसका मतलब है कि यह चरम स्थिति अधिक संक्रामक है, और मामलों की संख्या पिछले बार की अपेक्षा अधिक है. '


उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने केंद्र से अपील की है कि उसे सामूहिक टीकाकरण अभियान के लिए समुदायों में टीकाकरण शिविर लगाने की अनुमति दी जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज