चिदंबरम की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने मांगा CBI से जवाब

Amit Kumar | News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 1:18 PM IST
चिदंबरम की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने मांगा CBI से जवाब
पी. चिदंबरम की जमानत याचिका पर सीबीआई को नोटिस

दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम (P Chidambaram) की जमानत याचिका पर गुरुवार को सीबीआई को नोटिस भेजकर जवाब मांगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 1:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने आईएनएक्स मीडिया (INX Media) भ्रष्टाचार मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम (P Chidambaram) की जमानत याचिका पर गुरुवार को सीबीआई को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. इस केस की अगली सुनवाई 23 सितंबर को होगी. चिदंबरम की तरफ से कोर्ट में बहस कर रहे कपिल सिब्बल ने कहा, 'हमने न्यायिक हिरासत को चुनौती दी है साथ ही रेगुलर बेल मांग रहे हैं.'

जस्टिस सुरेश कैत ने चिदंबरम की जमानत याचिका पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जवाब मांगा है. कांग्रेस नेता ने याचिका में दावा किया है कि यह मामला राजनीतिक बदले का है. चिदंबरम ने 19 सितंबर तक के लिए उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने संबंधी निचली अदालत के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देने वाली अपनी याचिका वापस ले ली है.

चिदंबरम फिलहाल न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन्होंने विशेष सीबीआई न्यायाधीश अजय कुमार कुहर द्वारा दिए गए न्यायिक हिरासत के आदेश को चुनौती दी है. पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम को पिछले गुरुवार को अदालत में पेश किया गया था जहां विशेष सीबीआई न्यायाधीश कुहर ने उन्हें 14 दिनों की हिरासत में भेज दिया था. अदालत ने चिदंबरम द्वारा दायर किए गए आवेदनों को भी स्वीकार कर लिया था. इसमें एक खाट, बाथरूम के साथ एक अलग सेल और दवाओं की अनुमति मांगी गई थी.

ये भी पढ़ें : न्याय खरीदा नहीं जा सकता और इसमें देर नहीं हो सकती - सुप्रीम कोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 12:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...