होम /न्यूज /राष्ट्र /

Farmers Protest: HC का आदेश- ट्रैक्‍टर रैली में मारे गए किसान की पोस्‍टमार्टम वीडियो दिल्‍ली पुलिस को दें

Farmers Protest: HC का आदेश- ट्रैक्‍टर रैली में मारे गए किसान की पोस्‍टमार्टम वीडियो दिल्‍ली पुलिस को दें

गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्‍टर रैली में मारे गए किसान के परिजनों की याचिका पर दिल्‍ली हाईकोर्ट में हुई सुनवाई.

गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्‍टर रैली में मारे गए किसान के परिजनों की याचिका पर दिल्‍ली हाईकोर्ट में हुई सुनवाई.

दिल्‍ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) की ओर से कहा गया है कि यूपी पुलिस (Uttar Pradesh Police) मृतक किसान के दोनों मूल दस्‍तावेज आज दोपहर दो बजे तक दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) के हवाले कर दें.

    नई दिल्ली. दिल्‍ली हाईकोर्ट ने उत्‍तर प्रदेश पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कृषि कानून (Agricultural Law) के विरोध में गणतंत्र दिवस के दिन निकाली गई ट्रैक्‍टर रैली (Tractor Rally) के दौरान मारे गए 25 वर्षीय किसान की मूल एक्स-रे प्लेट और पोस्टमार्टम का वीडियो तत्‍काल प्रभाव से दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) को सौंप दी जाए. दिल्‍ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) की ओर से कहा गया है कि यूपी पुलिस मृतक किसान के दोनों मूल दस्‍तावेज आज दोपहर दो बजे तक दिल्‍ली पुलिस के हवाले कर दें. इसके साथ ही कोर्ट ने कहा है कि जांच अधिकारी सुरक्षित स्‍थान पर इसे संभालकर रखें.

    बता दें कि दिल्‍ली हाईकोर्ट में गुरुवार को नवरीत सिंह के दादा हरदीप सिंह की याचिका पर सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट की आरे से यह निर्देश दिया गया. याचिका में किसान आंदोलन के दौरान मारे गए नवरीत के दादा ने उसके माथे पर गोली लगने की बात कही है. बता दें कि नवरीत का पोस्‍टमार्टम उत्‍तर प्रदेश के रामपुर जिला अस्‍पताल में किया गया था. याचिका की सुनवाई के दौरान दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस दोनों ने दावा किया कि नवरीत को कोई गोली नहीं लगी थी.

    इसे भी पढ़ें :- Kisan Aandolan: 6 मार्च को घरों पर काले झंडे फहराएंगे किसान, हाथों में काली पट्टी बांधकर जताएंगे विरोध

    बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन कृषि कानून के विरोध में निकाली गई ट्रैक्‍टर रैली के दौरान तेजी से ट्रैक्टर दौड़ा रहे नवरीत सिंह का ट्रैक्टर पलट गया था. ऐसा दावा किया गया था कि ट्रैक्‍टर के नीचे आ जाने के कारण नवरीत की मौत हो गई थी. हालांकि उसके परिजन इस बात को मानने को तैयार नहीं है. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने किसान की मौत गोली लगने से होने की अफवाह फैलाने वालों पर मामला भी दर्ज किया है.

    Tags: Agricultural Law, DELHI HIGH COURT, Delhi police, New Agricultural Law, Tractor Rally, Uttar Pradesh Police

    अगली ख़बर