अपना शहर चुनें

States

मां होटल मालकिन, बाप कोरिया में और बेटे का काम हवाई जहाज में चोरी करना

चोरी की आदतों के कारण ही कई एयरलाइंस कंपनियों ने उसे ब्लैक लिस्टेड कर रखा है.
चोरी की आदतों के कारण ही कई एयरलाइंस कंपनियों ने उसे ब्लैक लिस्टेड कर रखा है.

दिल्ली पुलिस (Delhi police) ने एक ऐसे हाई-प्रोफाइल और शातिर चोर (Thief) को गिरफ्तार किया है, जो सिर्फ हवाई जहाज व शताब्दी और राजधानी जैसी ट्रेनों (Airlines, Shatabdi and Rajdhani Trains) में ही हाथ साफ करता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2019, 4:51 PM IST
  • Share this:
दिल्ली पुलिस (Delhi police) ने एक ऐसे हाई-प्रोफाइल और शातिर चोर (Thief) को गिरफ्तार (Arrest) किया है. जो सिर्फ हवाई जहाज व शताब्दी और राजधानी जैसी ट्रेनों (Airlines, Shatabdi and Rajdhani Trains) में ही हाथ साफ करता था. सिर्फ चोरी की नीयत से ही यह आदमी हवाई सफर किया करता था. हवाई यात्रा करते समय वह दूसरे यात्रियों का कीमती सामान लेकर फरार हो जाता था. दिल्ली पुलिस ने इस आरोपी की पहचान राजेश कपूर के रूप में की है.

आइजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस के मुताबिक आरोपी पर पहले से ही चोरी के 11 मुकदमे दर्ज हैं. आरोपी की चोरी की आदतों के कारण ही कई एयरलाइंस कंपनियों ने उसे ब्लैक लिस्टेड कर रखा है. इसके बावजूद वह वह फर्जी नाम से हवाई यात्रा कर सामान चुराता था. दिल्ली पुलिस 2017 में भी इस शातिर चोर को गिरफ्तार किया था.

शातिर चोर दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में
आइजीआई एयरपोर्ट जिला के डीसीपी संजय भाटिया के मुताबिक, '29 अगस्त को विस्तारा एयरलाइंस के ड्यूटी मैनेजर ने पुलिस में एक संदिग्ध यात्री की शिकायत की थी. विमान में संदिग्ध गतिविधियों को देख कर राजेश कपूर को एयरलाइंस कर्मचारियों ने पकड़ कर दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया. दिल्ली पुलिस ने उसके पास से सचिन गुप्ता नाम से बना आधार कार्ड भी बरामद किया है. उसने सचिन गुप्ता नाम से ही टिकट भी बनवा रखा था. दिल्ली पुलिस की सख्ती से पूछताछ में पता चला कि उसका असली नाम राजेश कपूर है और वह कई उड़ानों में चोरी की वारदातों में शामिल रह चुका है.'
दिल्ली पुलिस 2017 में भी इस शातिर चोर को गिरफ्तार किया था (प्रतिकात्मक फोटो)




दिल्ली पुलिस की जांच में पता चला है कि 2017 में भी आइजीआइ पुलिस ने एक चीनी यात्री के 14 सौ डॉलर चोरी करने के मामले में भी उसे गिरफ्तार किया गया था. राजेश कपूर 12वीं पास हैं और उसके पिता दक्षिण कोरिया में रहते हैं. जबकि उसके मां का पहाड़गंज में एक होटल है. वह अक्सर हवाई और ट्रेन की यात्रा करता था. इस दौरान मौका मिलते ही वह यात्रियों का सामान उड़ा लेता था. दिल्ली के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर भी उसके खिलाफ चोरी के दर्जनों मामले दर्ज हैं.

राजेश कपूर ने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह हवाई जहाजों, राजधानी और शताब्दी जैसी ट्रेनों में ही चोरी को अंजाम देता था. वह विमान में चोरी कर तुरंत ही दूसरी फ्लाइट से दिल्ली लौट जाता था. वहीं ट्रेन में चोरी कर वह किसी भी स्टेशन में उतर कर दूसरी ट्रेन पकड़ कर दिल्ली लौट जाता था. वह दो साल मलेशिया भी रह चुका है.

ये भी पढ़ें:

किस पाकिस्तानी PM ने चुपके से कर ली थी शादी, उसके बाद वहां ट्रिपल तलाक हुआ

बैन हरियाणा की बेटी शामिया बनेगी पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की दुल्हन, अगले माह होगा निकाह

पाकिस्तान से भारत आ रहे हैं खेती-किसानी के दुश्मन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज