Home /News /nation /

Delhi Liquor Prices update: शराब के शौकीनों के लिए नई सुविधा, अल्कोहल की कीमत और वाइन शॉप का पता मिलेगा ऑनलाइन, यहां करें चेक

Delhi Liquor Prices update: शराब के शौकीनों के लिए नई सुविधा, अल्कोहल की कीमत और वाइन शॉप का पता मिलेगा ऑनलाइन, यहां करें चेक

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने जानकारी ऑनलाइन कर दी है. ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने जानकारी ऑनलाइन कर दी है. ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

Delhi Liquor Prices update: आबकारी विभाग द्वारा दिल्ली में शराब की कीमतों की सूची और उन्हें बेचने वाली दुकानों के पते की जानकारी ऑनलाइन अपलोड कर दी गई है. ऐसे में ग्राहकों को शहर में नए ठेके का पता लगाने में मदद मिलेगी. इससे पहले ग्राहकों को दुकानों की जानकारी न होने से भटकना पड़ता था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. आबकारी विभाग द्वारा दिल्ली में शराब की कीमतों की सूची और उन्हें बेचने वाली दुकानों के पते की जानकारी ऑनलाइन अपलोड कर दी गई है. ऐसे में ग्राहकों को शहर में नए ठेके का पता लगाने में मदद मिलेगी. विभाग का कहना है कि हाल ही में खोले गए ठेके और कई निजी शराब की दुकानों के पते अलग-अलग हैं और इसके कारण खरीदारों को अक्सर एक का पता लगाने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है. वहीं, शराब की कीमतों की जानकारी ऑनलाइन हो जाने से इसके रेट में धोखाधड़ी नहीं हो पाएगी.

शराब की कीमतों की जानकारी भी ऑनलाइन
आबकारी विभाग की वेबसाइट  में अब शहर भर में बेची जा रही शराब की कीमतों को सूचीबद्ध किया गया है. कोई भी शराब के प्रकार और श्रेणी के माध्यम से जानकारी ले सकता है. इसे खरीदारों के अनुसार बनाया गया है. ग्राहक जिसकी तलाश कर रहे हैं उसकी कीमतों का पता लगाना चाहते हैं, तो उन्‍हें सारी जानकारी ऑनलाइन ही मिल जाएगी.

दिल्ली आबकारी विभाग की वेबसाइट बताएगी दुकान का पता
शराब दुकान को खोजने के लिए दिल्‍ली आबकारी विभाग की वेबसाइट पर जाना होगा, यहां तमाम जानकारी उपलब्‍ध है. स्टोर खोजने के लिए, दिल्ली आबकारी विभाग की वेबसाइट  खोलें (यहां क्लिक करें). इसके बाद श्रेणी के लिए पहले ड्रॉपडाउन मेनू से निजी विक्रेता चुनें. आप जिले का चयन भी कर सकते हैं.

शहर की नई आबकारी नीति के तहत, जैसे ही सरकार शराब के कारोबार से बाहर निकली, दिल्ली भर में लगभग 850 नए निजी ठेके स्थापित किए जा रहे थे. नई नीति का उद्देश्य शराब की पुरानी दुकानों को पॉश और विशाल दुकानों में बदलना है जो कई सुविधाएं प्रदान करेंगी.

Tags: New Delhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर