ISRO वैज्ञानिक होने का झूठा दावा कर PhD छात्रा से की शादी, ऐसे सामने आई सच्चाई

महिला को अपने पति की लोकेशन के बारे में नेटफ्लिक्स अकाउंट से पता चला

आरोपी शादी करने से पहले लड़की के परिवार से मिला. इतना ही नहीं उसने बताया कि उसने आईआईटी (IIT) से पढ़ाई की है और वह इसरो (ISRO) के लिए काम कर रहा है और डीआरडीओ (DRDO) के लिए काम कर चुका है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में एक पीएचडी छात्रा ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि उसने शादी करने के लिए झूठ बोला कि वह इसरो (ISRO) का वैज्ञानिक है और छात्रा को इस झूठ का पता तब चला जब उनके साझा नेटफ्लिक्स (Netflix) एकाउंट के जरिए उसके पति की लोकेशन गुड़गांव में पता चली. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बाद में छात्रा को पता चला कि उस आदमी की शादी एक दूसरी महिला के साथ पहले ही हो चुकी है.

    आरोपी व्यक्ति और उसके परिवार वाले झूठ का पर्दाफाश होने के बाद से फरार हैं. महिला द्वारा एक अक्टूबर को दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि जितेंद्र ने उनके परिवार के सामने खुद को इसरो वैज्ञानिक के रूप में पेश किया और उससे शादी कर ली.

    शादी से पहले लड़की के परिवार से मिला था आरोपी
    एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने दावा किया कि उसने आईआईटी खड़गपुर (IIT Khadagpur) से बीटेक किया है और ये साबित करने के लिए फर्जी दस्तावेज दिखाए कि वह भारतीय अंतरिक्ष शोध संगठन (Indian Space Research Organisation) में शामिल होने से पहले रक्षा शोध एवं विकास संगठन (Defence Research & Development Organisation) में काम करता था. उन्होंने कहा कि महिला का परिवार शादी से पहले जितेंद्र और उसके परिवार से मिलने रेवाड़ी गया.

    जितेंद्र ने मई में शादी के बाद दावा किया कि वह अंतरिक्ष यात्री का प्रशिक्षण लेने के लिए अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (NASA) में जा रहा है. महिला के पिता ने उसे एयरपोर्ट छोड़ा और अमेरिका (America) से लौटने के बाद उसने महिला से कहा कि वह काम के लिए बेंगलुरु (Bengaluru) जा रहा है.

    नेटफ्लिक्स से पता चली असलियत
    अधिकारी ने बताया कि उसकी पत्नी को पता चला कि वह गुड़गांव में किसी जगह से नेटफ्लिक्स इस्तेमाल कर रहा है. अधिकारी ने बताया कि जब दोनों का आमना-सामना हुआ तो जितेंद्र ने माना कि वह बेरोजगार है और पहले से शादीशुदा है, वह कभी अमेरिका या बेंगलुरु नहीं गया और वह पूरे समय गुड़गांव में ही था.

    पुलिस ने बताया कि उसके खिलाफ रेवाड़ी में दहेज का मामला दर्ज है और पहली पत्नी के साथ तलाक की प्रक्रिया जारी है.

    ये भी पढ़ें-
    'पोकर' में 78 लाख रुपये हारा तो शख्स ने उठाया ये खौफनाक कदम

    VIDEO: छोटी ड्रेस को लेकर युवक ने किया ऐसा कमेंट, लड़की ने सिखाया सबक

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.