• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोरोना संकट के बीच दोबारा चलने के लिए दिल्ली मेट्रो तैयार, सरकार की मंजूरी का इंतजार

कोरोना संकट के बीच दोबारा चलने के लिए दिल्ली मेट्रो तैयार, सरकार की मंजूरी का इंतजार

फोटो साभारः AP

फोटो साभारः AP

DMRC Set to Resume Delhi Metro Services : डीएमआरसी से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से मैंने अपील की है कि आप दिल्ली को देश से अलग रखिए, क्योंकि यहां पर कोरोना नियंत्रण में है. केंद्र देश के अन्य हिस्सों में मेट्रो मत चलाने की इजाजत न दें, लेकिन दिल्ली में इसकी मंजूरी दी जाए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो (Delhi Metro) फिर से पटरी पर दौड़ने के लिए तैयार है. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार जब भी निर्देश देगी हम मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू कर देंगे. डीएमआरसी की ओर से जारी किए गए बयान में यह भी कहा गया है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने के लिए मेट्रो प्रशासन (DMRC) पूरी तरह से तैयार है.

    न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक डीएमआरसी के अधिकारी ने कहा, मेट्रो में यात्रियों की यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए सभी तरह के प्रयास किए जाएंगे. डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक का यह बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि हमने केंद्र सरकार से ट्रायल बेसिस पर दिल्ली मेट्रो की सेवा शुरू करने की अपील की है.

    केजरीवाल ने की केंद्र सरकार से की मांग
    दिल्ली की मौजूदा स्थिति को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवालने केंद्र सरकार को मेट्रो सेवाओं को ट्रायल बेसिस पर शुरू करने की मांग की है. केजरीवाल ने रविवार को कहा, देश के अन्य हिस्सों में बेशक आप मेट्रो चलाने की अनुमति मत दीजिए, लेकिन दिल्ली को इससे अलग रखिए. दिल्ली में कोरोना नियंत्रण में हैं इसलिए यहां पर मेट्रो चलाने की मंजूरी दी जानी चाहिए.

    लॉकडाउन के बाद से ही बंद है मेट्रो सर्विस
    बता दें कि देश में कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन के बाद से ही देश भर में मेट्रो सेवाएं बंद हैं. देश की सबसे व्यस्त मेट्रो मानी जाने वाली दिल्ली मेट्रो का संचालन न होने के चलते DMRC को करोड़ों रुपयों का नुकसान हो रहा है. इतना ही नहीं कोरोना वायरस की वजह से मेट्रो के कई रुके हुए प्रोजेक्ट्स को पूरा करने में भी देरी हो रही है. एक अनुमान के अनुसार लॉकडाउन के बाद DMRC को रोजाना करीब 9.3 करोड़ का नुकसान हो रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज