दिल्ली-एनसीआर समेत कई जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में तेज बारिश होगी


Updated: July 25, 2019, 10:33 PM IST
दिल्ली-एनसीआर समेत कई जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट
दिल्ली-एनसीआर समेत कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Updated: July 25, 2019, 10:33 PM IST
मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में तेज बारिश होगी. सावन का महीना चल रहा है. इस सावन के महीने में देश की राजधानी दिल्ली में झमाझम बारिश होने के आसार हैं. घने काले बादल आने वाले कई दिन तक छाए रहेंगे. साथ ही मेघ गरजने के साथ तेज बारिश भी होगी.

मौसम विभाग ने गुरुवार को भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. गुरुवार देर शाम तक पालम, आया नगर, रिज एरिया और स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में ही हल्की बारिश दर्ज की गई. जबकि दूसरी जगहों पर केवल काले बादलों की आवाजाही रही. इस वजह से पूरे दिन दिल्ली में अच्छा मौसम रहा, और गर्मी से राहत मिली.

जलजमाव से निपटने के लिए नगर निगम कर रहा है तैयारी

बारिश से होने वाली जलजमाव की समस्याओं से निपटने के लिए दिल्ली नगर निगम ने भी कमर कस ली है. निगम पूरी तरह से तैयारियों से जुटा हुआ है. दिल्ली नगर निगम के मेयर अवतार सिंह जल जमाव से जुड़ी समस्याओं से निपटने के लिए 'ऑपरेशन मॉनसून' बैठक कर चुके हैं. इस खास बैठक में मुख्यमंत्री केजरीवाल समेत तमाम विभागों के अधिकारी शामिल हुए थे. इस बठक में केंद्र सरकार के प्रतिनिधि भी शामिल थे.

दरअसल, दिल्ली में हर साल बारिश के दिनों में जलजमाव की समस्या आम है. मानसून के दौरान दिल्ली कि सड़कों पर जाम की काफी विकट हो जाती है. गाड़ियों की कई किलोमीटर लंबी कतारें बन जाती हैं. इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ाता है.

ये भी पढ़ें:

संसद से सड़क तक इन विवादित बयानों से चर्चा में रहे हैं आज़म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 10:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...