मुंबई से बुरे दिल्ली के हालात, देश के 5 बड़े शहरों का कोरोना से बुरा हाल

भारत में कोरोना की दूसरी लहर में सांस की तकलीफ बढ़ी है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

भारत में कोरोना की दूसरी लहर में सांस की तकलीफ बढ़ी है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Delhi New Epicentre of Coronavirus: राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली दूसरी लहर का एपिसेंटर बनता जा रहा है. दिल्‍ली में हर दिन संक्रमण की संख्‍या में इजाफा हो रहा है. दिन-प्रतिदिन हालात बदतर होते जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 1:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन डराने वाले मामले सामने आ रहे हैं. देश में बुधवार को महामारी के 1.84 लाख नए केस दर्ज किए गए. कोरोना की दूसरी लहर ज्‍यादा खतरनाक होती जा रही है. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली दूसरी लहर का एपिसेंटर बनता जा रहा है. दिल्‍ली में हर दिन संक्रमण की संख्‍या में इजाफा हो रहा है. दिन-प्रतिदिन हालात बदतर होते जा रहे हैं. अस्‍पतालों में वेंटिलेटर, बेड्स और ऑक्‍सीजन की कमी होने लगी है. ऐसे में दिल्‍ली के लोगों को अभी बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है.

बता दें कि दिल्‍ली ने राज्‍य सरकार के साथ ही केंद्र की भी चिंता बढ़ा दी है. यहां के हालात मुंबई और चेन्‍नई के साथ ही देश की अन्‍य राजधानी से भी ज्यादा बिगड़ते जा रहे हैं. हर तरफ त्राहिमाम मचा है. दूसरी लहर से पूरी राजधानी तनाव में है.

Youtube Video


ये भी पढ़ें: UP में हालात बद से बदतर! अब 24 घंटे में 20,510 Corona के नए मामले आए सामने
ये भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन की कमी पर जारी है हो-हल्ला, यहां अस्पताल से चोरी हो गई वैक्सीन की 320 डोज

देश के 5 बड़े शहरों का कोरोना से हाल

दिल्‍ली में मंगलवार को भी 13 हजार से ज्‍यादा नए रिकॉर्ड किए गए. जो अब तक की एक दिन की सर्वाधिक संख्‍या है. वहीं, मुंबई, लखनऊ, बेंगलुरु और चेन्‍नई का भी हाल बुरा है. बता दें कि दिल्‍ली में एक दिन में 13,468 नए केस दर्ज किए गए. वहीं मुंबई में 11,163 और उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 5 हजार से ज्‍यादा केस सामने आए हैं. जबकि बेंगलुरु में 6387 और चेन्‍नई में 2105 केस सामने आए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज