अपना शहर चुनें

States

Republic Day Violence: लाल किला हिंसा में शामिल दीप सिद्धू और तीन अन्य पर दिल्ली पुलिस ने रखा एक-एक लाख का इनाम

किसान ट्रेक्‍टर आंदोलन के दौरान हुई हिंसार को लेकर दीप सिद्धू ने एक वीडियो मैसेज के जरिये सफाई दी थी. (फाइल फोटो)
किसान ट्रेक्‍टर आंदोलन के दौरान हुई हिंसार को लेकर दीप सिद्धू ने एक वीडियो मैसेज के जरिये सफाई दी थी. (फाइल फोटो)

Tractor Parade Violence: गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा के बाद से ही दीप सिद्धू गायब है और दिल्ली पुलिस उसकी लगातार तलाश कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने लाल किले में चढ़कर धार्मिक झंडा फहराने वाले जुगराज सिंह पर भी एक लाख रुपये के इनाम का ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 6:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान हुई हिंसा के आरोपियों की धरपकड़ जारी है. इसी बीच दिल्ली पुलिस ने पंजाबी एक्टर और सामाजिक कार्यकर्ता दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को लेकर बड़ी घोषणा की है. पुलिस ने बुधवार को सिद्धू और तीन अन्य आरोपियों की जानकारी देने पर 1 लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है. खास बात है कि बीते दिनों सिद्धू ने फेसबुक पर वीडियो जारी कर कहा था कि वह खुद पुलिस के सामने समर्पण करेगा. हालांकि ऐसे अभी नहीं हो सका है.

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा के बाद से ही दीप सिद्धू गायब है और दिल्ली पुलिस उसकी लगातार तलाश कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने लाल किले परिसर में धार्मिक झंडा फहराने वाले जुगराज सिंह पर भी एक लाख रुपये के इनाम का ऐलान किया है. इतना ही इनाम पुलिस गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह की जानकारी देने वाले को भी देगी. इसके साथ ही जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह की जानकारी देने वाले के लिए 50-50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की गई है.





यह भी पढ़ें: दीप सिद्धू ने फेसबुक लाइव पर किसान नेताओं को दी चेतावनी, मैं बोलूंगा तो भागने का रास्‍ता नहीं मिलेगा
लाल किले में भाषण दे रहा था सिद्धू
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि दिल्ली में हिंसा के दौरान दीप सिद्धू लाल किले (Red Fort) में ही मौजूद था. इस दौरान वे किसानों के सामने भड़काऊ भाषण दे रहा था. हालांकि, जैसे ही हिंसा अपने चरम पर पहुंची, वो वहां से गायब हो गया. जांच प्रक्रिया के दौरान पुलिस ने सिद्धू के खिलाफ मामला दर्ज किया है और लुकआउक नोटिस भी जारी किया है. खास बात है कि सिद्धू को इस पूरी हिंसा का बड़ा नाम माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Kisan Andolan: दीप सिद्धू ने नया वीडियो जारी कर सनी देओल पर धोखा देने का लगाया आरोप

तलाशी जारी
पुलिस की पहुंच से दूर, लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) पर एक्टिव सिद्धू की लोकेशन बार-बार बदल रही है. वो लगातार फेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर मामले पर सफाई दे रहा है. कुछ समय पहले उसकी लोकेशन हरियाणा थी, जो बाद में बदलकर पंजाब हो गई. हाल ही में पुलिस को उसके बिहार में होने की भी जानकारी मिली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस का एक दल उसकी खोज में बिहार के लिए रवाना हो गया है.

गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली में आयोजित ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा हो गई थी. इस मामले में दीप सिद्धू का नाम भी सामने आया था. किसानों ने सिद्धू पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. इस मामले में पुलिस ने अब तक 44 केस दर्ज कर लिए हैं और 122 लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस की फाइलों में कई किसान नेताओं का नाम भी शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज