लाइव टीवी

जामिया हिंसा मामला: दिल्ली पुलिस ने एक और शख्स को किया गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: December 31, 2019, 9:30 AM IST
जामिया हिंसा मामला: दिल्ली पुलिस ने एक और शख्स को किया गिरफ्तार
CAA के विरोध प्रदर्शन के दौरान जामिया की तस्वीर (PTI)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने जिन युवकों को गिरफ्तार किया है उन पर जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia millia islamia university) के पास हुए बवाल में शामिल होने का आरोप है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2019, 9:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) परिसर के पास हुई हिंसा में शामिल होने के आरोप में सोमवार को 25 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपी असद अंसारी को कालकाजी इलाके से गिरफ्तार किया गया. पुलिस के मुताबिक जामिया नगर निवासी यह शख्स इसके पहले शस्त्र अधिनियम के एक मामले में संलिप्त था. उनकी पहचान वीडियोग्राफी और तकनीकी निगरानी के जरिए की गई. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अंसारी को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर हिंसा और पथराव में संलिप्त पाया गया. जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास हिंसा के मामले में अब तक कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

इससे पहले जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के बाहर हुए 15 दिसंबर की रात को हुए बवाल में दिल्ली पुलिस ने 10 युवकों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने कहा था कि युवकों के आपराधिक रिकॉर्ड हैं. पुलिस ने बताया था कि आरोपियों को 16 दिसंबर की रात गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार किए गए लोगों में कोई भी छात्र नहीं है. हालांकि, पुलिस ने साथ कहा था कि छात्रों को अभी क्लीन चिट नहीं दी गई है और मामले की जांच की जा रही है.

15 दिसंबर की रात हुआ था बवाल
गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने जिन 10 युवकों को गिरफ्तार किया है उन पर 15 दिसंबर की रात हुए बवाल में शामिल होने का आरोप है. इन सभी आरोपियों की गिरफ्तारी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की गई है. हिंसा में चार सरकारी बसों को आग लगा दी गई थी. राहगीरों के वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई थी. जिसके बाद पुलिस ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों को लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया था. आरोप है कि पुलिस ने यूनिवर्सिटी के अंदर तक घुसकर आंसू गैस के गोले दागे थे.



बता दें कि जामिया में भड़की हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने दो केस दर्ज किए थे. पहला केस न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और दूसरा मामला जामिया नगर थाने में दर्ज किया गया. पुलिस ने आगजनी, दंगा फैलाने, सरकारी संपत्ति को नुकसान और सरकार काम में बाधा पहुंचाने के तहत केस दर्ज किया था.



यह भी पढ़ें:  जबरन घुसने के आरोप में सीसीटीवी फुटेज को लेकर दिल्ली पुलिस और जामिया प्रशासन में ठनी रार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2019, 8:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading