Home /News /nation /

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा 'दानवीर' चोर, महंगी कारों का था शौक, लोग बुलाते थे रॉबिनहुड उजाले

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा 'दानवीर' चोर, महंगी कारों का था शौक, लोग बुलाते थे रॉबिनहुड उजाले

सागर में शिवराज की सभा के दौरान पुलिस ने दिव्यांग को पीटा.. (फाइल फोटो)

सागर में शिवराज की सभा के दौरान पुलिस ने दिव्यांग को पीटा.. (फाइल फोटो)

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) के अनुसार इरफान बिहार स्थित सीतामढ़ी में अपने गांव में रॉबिनहुड यानी गरीबों का मददगार के रूप में पहचाना जाता है. वह वहां खूब दान किया करता है.

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने शनिवार को जानकारी दी है कि उसने पश्चिम दिल्‍ली से एक ऐसे चोर (Burglar) को पकड़ा है, जो महंगी लक्‍जरी कारों का शौकीन है और बिहार में स्थित अपने गांव में गरीबों के लिए दान व चैरिटी भी करता था. उसे गांव में लोग 'रॉबिनहुड' के रूप में देखते हैं.

    दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की डिप्‍टी कमिश्‍नर मोनिका भारद्वाज ने जानकारी दी है कि पकड़े गए चोर का नाम मोहम्‍मद इरफान उर्फ रॉबिनहुड उजाले है. उसके पास से दो महंगी कारें भी बरामद हुई हैं. इनमें एक जगुआर एक्‍सजे एल और एक निसान टिएना है. उसकी निशानदेही पर ही पंजाब से उसके तीन अन्‍य साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

    पुलिस के अनुसार इरफान और उसके साथी दिल्‍ली, पंजाब, उत्‍तर प्रदेश और‍ बिहार में घरों को अपना निशाना बनाते थे. इरफान को महंगी कारों का शौक है. एक वकील ने पुरानी कारों के कारोबारी को अपनी जगुआर बेची थी. इसे इरफान ने 18 लाख रुपये में खरीदा था. साथ ही निसान कार 10 लाख में खरीदी थी. अभी उसने लूट की रकम से स्‍कॉर्पियो कार खरीदी है.

    इरफान ने अगस्‍त में पंजाब के जालंधर में एक घर में धावा बोलकर वहां से 26 लाख रुपये का कैश और ज्‍वैलरी लूट ली थी. वहीं दूसरी ओर इरफान बिहार स्थित सीतामढ़ी में अपने गांव में रॉबिनहुड यानी गरीबों का मददगार के रूप में पहचाना जाता है. वह वहां खूब चैरिटी करता है. पुलिस के अनुसार इरफान ने वहां स्‍वास्‍थ्‍य और खाने के कई कैंप लगवाए थे. इससे लोग उसका सम्‍मान करने लगे थे.

    इस साल मार्च में वह सीतामढ़ी में जिला परिषद चुनाव में खड़ा होने वाला था. इससे पहले जब वह 2017 में गिरफ्तार किया गया था, तो पुलिस को जांच में पता चला था कि उसने अपने चुराए पैसे से काफी दान किया हुआ है. उसने एक परिवार को बेटी की शादी के लिए 5 लाख रुपये भी दिए थे.

    Tags: Delhi police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर