Home /News /nation /

Rohini Court Blast: रोहिणी कोर्ट ब्लास्ट केस में DRDO वैज्ञानिक गिरफ्तार, वकील की हत्या की रची थी साजिश

Rohini Court Blast: रोहिणी कोर्ट ब्लास्ट केस में DRDO वैज्ञानिक गिरफ्तार, वकील की हत्या की रची थी साजिश

दिल्ली: रोहिणी जिला अदालत ब्लास्ट केस में DRDO का वैज्ञानिक गिरफ्तार (फाइल फोटो)

दिल्ली: रोहिणी जिला अदालत ब्लास्ट केस में DRDO का वैज्ञानिक गिरफ्तार (फाइल फोटो)

DRDO Scientist Arrested in Rohini Court Blast: दिल्ली की रोहिणी जिला अदालत में 9 दिसंबर को हुए धमाके के मामले में दिल्ली पुलिस ने डीआरडीओ के एक वैज्ञानिक को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक यह आरोपी वैज्ञानिक की एक वकील से आपसी रंजिश का मामला है. सूत्रों के अनुसार, आरोपी ने वकील की हत्या करने के इरादे से ब्लास्ट की साजिश रचने की बात कबूल की है. जिसके साथ उसका केस चल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    दिल्ली: दिल्ली की रोहिणी जिला अदालत (Rohini District Court)  में हुए ब्लास्ट के मामले में डीआरडीओ (DRDO) के एक वैज्ञानिक को गिरफ्तार किया गया है. डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन के इस सांइटिस्ट को धमाके की साजिश रचने के आरोप में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक यह आरोपी वैज्ञानिक की एक वकील से आपसी रंजिश का मामला है.

    9 दिसंबर को रोहिणी जिला अदालत के रूम नंबर 102 में कम तीव्रता का एक धमाका हुआ था और इस घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया था. News18 ने सूत्रों के हवाले से बताया कि जिस आरोपी व्यक्ति को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है वह डीआरडीओ में एक सेवारत वैज्ञानिक है. हैरानी की बात है कि इस साइंटिस्ट को सेना के लिए रिसर्च और डेवलपमेंट का चार्ज दिया गया है.

    वकील से दुश्मनी बनी ब्लास्ट की वजह

    पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में जो सबूत मिले हैं उसके 3 प्वाइंट आरोपी की ओर इशारा कर रहे हैं. इनमें पहला सीसीटीवी फुटेज है जिसमें आरोपी वैज्ञानिक को दो बार स्क्रीन पर देखा गया और उसके पास एक बैग भी था जिसमें विस्फोटक अंदर ले जाने का शक है. जबकि दूसरी तस्वीर में उसके पास यह बैग नहीं था. वहीं दूसरे प्वाइंट में उस वकील की मौजूदगी थी, जो कोर्ट रूम के अंदर था और कथित तौर पर वही वैज्ञानिक का टारगेट था. आखिरी में तीसरा प्वाइंट, बैग पर जिस कंपनी का लोगो था, वह कथित तौर पर वही फर्म है, जहां उसका चचेरा भाई काम करता है.

    यह भी पढ़ें: जैकलीन से मिलने की सनक! पहचान बनाने के लिए महाठग ने पिंकी ईरानी को दी करोड़ों की रकम

    सूत्रों के अनुसार, आरोपी ने वकील की हत्या करने के इरादे से ब्लास्ट की साजिश रचने की बात कबूल की है. जिसके साथ उसका केस चल रहा है. वकील ने कथित तौर पर आरोपी वैज्ञानिक के खिलाफ 10 मामले दर्ज किए थे. उसने बताया कि इन कानूनी मुद्दों से वह मानसिक रूप से परेशान हो गया था. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि, आरोपी वैज्ञानिक ने धमाके के लिए आईईडी बनाने की बात को भी कबूल कर लिया है और आगे की पूछताछ जारी है.

    बता दें कि 9 दिसंबर को रोहिणी जिला अदालत में हुए इस ब्लास्ट से पहले इसी साल 24 सितंबर को इसी कोर्ट में 2 व्यक्ति वकील के वेश में आए थे और उन्होंने गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद से ही कोर्ट जैसी संवेदनशील जगहों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे थे.

    Tags: Delhi, Delhi police, DRDO

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर