अपना शहर चुनें

States

किसान आंदोलन: लाल किले में 26 जनवरी को हुई हिंसा के मामले में जसप्रीत सिंह गिरफ्तार

लाल किले में हुई हिंसा के मामले में जसप्रीत सिंह गिरफ्तार. (ANI Twitter Via Delhi Police/22 Feb 2021)
लाल किले में हुई हिंसा के मामले में जसप्रीत सिंह गिरफ्तार. (ANI Twitter Via Delhi Police/22 Feb 2021)

Red Fort Violence: पुलिस ने लालकिला परिसर में तोड़फोड़ किए जाने की घटना को ‘‘राष्ट्र विरोधी गतिविधि’’ बताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 6:31 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने लालकिला हिंसा मामले में सोमवार को एक आरोपी जसप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है. 26 जनवरी को लाल किले में हुई हिंसा के दौरान दिल्ली के निवासी जसप्रीत को किले के दोनों ओर बने गुंबदों पर आक्रामक तरीके से चढ़ते हुए देखा गया था.


गौरतलब है कि 26 जनवरी को किसान संगठनों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी निर्धारित मार्ग से अलग हो गए थे और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई थी. अनेक प्रदर्शनकारी लालकिले में प्रवेश कर गए थे.


पकड़े गए आरोपी की पहचान 29 वर्षीय जसप्रीत सिंह उर्फ सनी निवासी मकान संख्या जे-202, स्वरूप नगर, दिल्ली के रूप में हुई है. वह 26 जनवरी को हिंसा के दौरान लाल किले की प्राचीर के दोनों गुंबदों पर चढ़ गया था. पुलिस के अनुसार कि उसे वहां आपत्तिजनक इशारे करते हुए देखा गया था. जसप्रीत सिंह वह शख्स है, जो लाल किले पर दोनों हाथ से तलवारबाजी करने वाले आरोपी मनिंदर सिंह उर्फ मोनी के पीछे खड़ा था. 




Delhi Red Fort Violence
Delhi Red Fort Violence

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा इस मामले की जांच कर रही है और दोषियों की पहचान करने के लिए कई टीमें गठित की गई हैं. पुलिस ने लालकिला परिसर में तोड़फोड़ किए जाने की घटना को ‘राष्ट्र विरोधी गतिविधि’ बताया है.




...जब लालकिले पर फहरा दिया था धार्मिक झंडा 
केंद्र के नए कृषि कानूनों को रद्द करने की अपनी मांग के समर्थन में किसान संगठनों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान प्रदर्शनकारी किसानों की पुलिस के साथ झड़प हुई थी. अनेक प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लालकिला परिसर पहुंच गए थे, जबकि उनमें से कुछ ने इस ऐतिहासिक स्मारक के गुंबदों और उस प्राचीर पर धार्मिक झंडा लगा दिया था, जहां देश के प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस पर ध्वाजारोहण करते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज