मोबाइल चोर कंपनी, टॉरगेट पूरा करने पर नॉनवेज पार्टी और वीक में मिलती थी दो छुट्टी  

बदमाशों से पूछताछ के बाद पुलिस ने कई खुलासे किए हैं. पुलिस का कहना है कि मास्टर माइंड ने बताया कि वह इसे गैंग के तौर पर नहीं एक कंपनी की तरह चलाता था.

News18Hindi
Updated: May 6, 2019, 10:18 AM IST
मोबाइल चोर कंपनी, टॉरगेट पूरा करने पर नॉनवेज पार्टी और वीक में मिलती थी दो छुट्टी  
प्रतीकात्मक फाइल फोटो.
News18Hindi
Updated: May 6, 2019, 10:18 AM IST
दिल्ली पुलिस ने चलती बसों में मोबाइल चुराने वाले एक गैंग का पर्दाफाश किया है. साथ ही गैंग के चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. पकड़े गए लोगों में गैंग का मास्टर माइंड भी है. बदमाशों से पूछताछ के बाद पुलिस ने कई खुलासे किए हैं. पुलिस का कहना है कि मास्टर माइंड ने बताया कि वह इसे गैंग के तौर पर नहीं एक कंपनी की तरह चलाता था.

टॉरगेट के साथ काम पर रखे जाते थे चोर

पुलिस ने जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया है उसमे चमन लाल उर्फ सुभाष मास्टर माइंड है. ये ही गैंग को चलाता था. चमन का एक राइट हैंड है. ये राइट हैंड ही गैंग के लिए लड़कों को लाता था. चमन ने पुलिस को बताया कि जब नए लड़के आते थे तो उन्हें हर दिन मोबाइल चुराने का टॉरगेट दिया जाता था. एक चोर हर दिन 7 से 8 मोबाइल चुराता था.

टॉरगेट पूरा करने पर ये मिलता था इनाम

चमन के लिए काम करने वाले दो और चोर भी पकड़े गए हैं. ओमप्रकाश और ज्ञानेश चमन के लिए मोबाइल चुराते थे. इन्होंने बताया कि ये हर रोज बसों में सफर के दौरान यात्रियों के मोबाइल पार करते थे. जब हर महीने टॉरगेट के अनुसार 80 से 100 मोबाइल चुराते थे तो चमन की ओर से नॉनवेज और शराब की पार्टी दी जाती थी.

हफ्ते में सिर्फ 5 दिन चुराने होते थे मोबाइल

ज्ञानेश ने पुलिस को बताया कि चमन की कंपनी में काम करने के दौरान हफ्ते में सिर्फ 5 दिन ही मोबाइल चुराने होते थे. शनिवार और रविवार को छुट्टी मिलती थी. कंपनी के नियमों के अनुसार उस दिन कोई काम नहीं होता था.
Loading...

दिल्ली नहीं पंजाब में बेचे जाते थे मोबाइल

चमन के अनुसार चोरी के मोबाइल दिल्ली में नहीं बेचे जाते थे. इससे जल्द ही पकड़े जाने का खतरा ज्यादा रहता था. इसीलिए पंजाब के गुरुदासपुर से एक युवक सनी दिल्ली आता था. वही सौदे के अनुसार चोरी के सभी मोबाइल खरीदकर ले जाता था.

15 नम्बरों से ऐसे पकड़ा गया केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा को ब्लैकमैल करने वाला

नोएडा: रेव पार्टी में एंट्री का ये था तरीका, ऐसे बताई जाती थी पार्टी की तारीख

ताजमहल पर हुआ गोल्‍डी काइरोनोमस का हमला, ताज हो रहा बदरंग
First published: May 6, 2019, 10:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...