अपना शहर चुनें

States

दिल्‍ली से गिरफ्तार 5 संदिग्‍ध आतंकियों में शौर्य चक्र विजेता बलविंदर के 2 हत्‍यारे भी शामिल, PAK से लिंक

मुठभेड़ के बाद पुलिस ने कार से किया पांचों को गिरफ्तार. (Pic- ANI)
मुठभेड़ के बाद पुलिस ने कार से किया पांचों को गिरफ्तार. (Pic- ANI)

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की ओर से पकड़े गए इन पांचों संदिग्‍ध आतंकियों के नाम सुखदीप सिंह, अयूब पठान, शब्‍बीर अहमद, रियाज ठाकुर और गुरजीत सिंह हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 1:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने सोमवार को जानकारी दी है कि उसने पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में मुठभेड़ के बाद पांच संदिग्‍ध लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को आशंका है कि इनमें से कुछ लोगों के संबंध आतंकवादी संगठनों (Terrorists) से हैं. किसान आंदोलन और भारत बंद के आह्वान के बीच इन संदिग्‍ध आतंकियों की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता माना जा रहा है. इस बीच उनसे पूछताछ में ये अहम जानकारी भी सामने आई है कि पंजाब में अक्‍टूबर में हुई शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की हत्‍या में भी इनमें से दो संदिग्‍ध शामिल थे. पुलिस उनसे अब आगे भी पूछताछ करेगी.

दिल्‍ली पुलिस की ओर से पकड़े गए इन पांचों संदिग्‍ध आतंकियों के नाम सुखदीप सिंह, अयूब पठान, शब्‍बीर अहमद, रियाज ठाकुर और गुरजीत सिंह हैं. पुलिस ने जानकारी दी है कि इनमें से दो पंजाब से और तीन कश्‍मीर से ताल्‍लुक रखते हैं. पूछताछ में जानकारी सामने आई है कि गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह पंजाब में हुई बलविंदर सिंह की हत्‍या में शामिल थे. तभी से पुलिस उनकी तलाश कर रही थी.


वहीं गिरफ्तारी के बाद स्‍पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने जानकारी दी है कि इन संदिग्‍धों के तार आतंकियों से जुड़ते दिख रहे हैं. इन सभी के पास से हथियार और अन्‍य सामान बरामद हुए हैं. पुलिस ने यह भी बताया है कि यह बात सामने आई है कि ये पांचों संदिग्‍ध नारको टेररिज्‍म को अंजाम दे रहे थे. पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई उनका इस्‍तेमाल कर रही थी. अब इनके आतंकी संगठन की पहचान की जा रही है.



कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि पाकिस्‍तान में खालिस्‍तान जिंदाबाद फोर्स के रंजीत नीटा ने बलविंदर सिंह की हत्‍या का काम गैंगस्‍टर भिखारीवाल को दिया था. पकड़े गए दो संदिग्‍ध उसी के गैंग के बताए जा रहे हैं.

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा, 'हमने मुठभेड़ के बाद पांच लोगों को पकड़ा है. उनके पास से हथियार एवं गोलाबारूद भी बरामद किया गया है.' उन्होंने कहा कि इनमें से कुछ के संबंध आतंकवादी संगठनों से होने की आशंका है जिसकी पुष्टि की जा रही है. मामले में जांच जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज