Home /News /nation /

यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली पुलिस ने दाती महाराज के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली पुलिस ने दाती महाराज के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

दिल्ली से गिरफ्तार हुए रेप के आरोपी दाती मदन महाराज

दिल्ली से गिरफ्तार हुए रेप के आरोपी दाती मदन महाराज

यौन शोषण मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दाती मदन महाराज के खिलाफ साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है.

    यौन शोषण मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दाती मदन महाराज के खिलाफ साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. दिल्ली पुलिस ने बिना आरोपी दाती को गिरफ्तार किए चार्जशीट तैयार की है. दाती और उनके तीन सौतेले भाइयों का नाम चार्जशीट के कॉलम नंबर 11 में आरोपी के तौर पर रखा गया है.

    मिली जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच को अभी दाती को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिल पाए हैं. क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक पीड़िता ने पाली आश्रम में जिन तीन तारीखों पर उसके साथ रेप होने की एफआईआर दर्ज कराई थी, उसमे से एक तारीख को लड़की पाली में मौजूद नहीं थी बल्कि अजमेर में अपने कालेज में मौजूद थी जिसके सबूत कालेज में पीड़िता की हाजिरी से पता चला है.

    (ये भी पढ़ें- रेप केस में फलाहारी बाबा दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा)

    क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक पीड़िता ने पाली आश्रम में जिन तीन तारीखों पर उसके साथ रेप होने की एफआईआर दर्ज कराई थी, उसमें से एक तारीख को लड़की पाली में मौजूद नही थी बल्कि अजमेर में अपने कालेज में मौजूद थी जिसके सबूत कालेज में पीड़िता की हाजिरी से पता चला है.

    वहीं दिल्ली आश्रम में जिस तारीख को दाती पर पीड़िता ने रेप का आरोप लगाया था उस दिन शनि अमावस्या थी और दाती भस्म लगाकर पूजा हवन में शामिल था और सैकड़ों की तादात में पीड़िता सहित आश्रम की अन्य लडकियां और अनुयायी भी मौजूद थे. उस दिन भी कोई ऐसा सबूत पुलिस को नही मिला जो ये साबित करे की पीड़िता के साथ दाती के जोर जबरजस्ती की.

    (ये भी पढ़ें- नाना से पहले इन अभिनेताओं पर लग चुका है यौन शोषण का आरोप)

    इस मामले में दात्ती के सहयोगी जिन जिन लोगो से क्राइम ब्रांच ने पूछताछ की थी और उनके इलेक्ट्रॉनिक गेजेट्स मोबाइल फोन बरामद कर फॉरेंसिक जांच करवाई थी. उससे भी अहम जानकारी हाथ लगी है. चार्जशीट में पीड़िता के वयान मजिस्ट्रेट को और पुलिस को दिए गए 161 164 के बयान को चार्जशीट का आधार बनाया गया है.

    बीते सात जून को दाती मदन लाल उर्फ दाती महाराज के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी और दिल्ली पुलिस ने 11 जून को एफआईआर दर्ज की थी. पुलिस ने 22 जून को आरोपी से पूछताछ की थी. दाती महाराज पर अपने दिल्ली और राजस्थान स्थित आश्रमों में पीड़िता से बलात्कार का आरोप है.

    (ये भी पढ़ें- कोसी त्रासदी में अनाथ हुई बच्ची के साथ पूर्णिया शेल्टर होम में रेप)

    Tags: Crime report, Delhi police, Rape, Sexual Abuse

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर