जनाब वक्त पर भी पहुंचती है पुलिस, जंगला काट कर फंदे पर लटकी महिला को बचाया

पुलिस न सिर्फ समय से पहुंची बल्कि एम्बुलेंस का इंतजार किए बिना अपनी ही गाड़ी में पीड़ित महिला को ट्रॉमा सेंटर भी ले गए.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 8:05 AM IST
जनाब वक्त पर भी पहुंचती है पुलिस, जंगला काट कर फंदे पर लटकी महिला को बचाया
फाइल फोटो- दिल्ली पुलिस.
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 8:05 AM IST
अक्सर कहा जाता है कि चोरी और लूट हो जाने, अपराधी के भाग जाने के काफी देर बाद ही पुलिस मौके पर पहुंचती है. पुलिस किसी भी राज्य की हो लेकिन उसके साथ लेट-लतीफी का टैग भी चिपका हुआ है. लेकिन ऐसा हर जगह नहीं होता जनाव. कभी-कभी पुलिस वक्त पर पहुंचकर किसी की जान भी बचा लेती है. ऐसा ही एक मामला साउथ दिल्ली का सामने आया है. जहां पुलिस न सिर्फ समय से पहुंची बल्कि एम्बुलेंस का इंतजार किए बिना अपनी ही गाड़ी में पीड़ित महिला को ट्रॉमा सेंटर भी ले गए.

मामला कुछ इस तरह है कि साउथ दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक महिला ने फांसी लगा ली थी. पुलिस के मुताबिक, शालू (38) (परिवर्तित नाम) परिवार के साथ बी-ब्लॉक संगम विहार में रहती है. पति गुरुग्राम में नौकरी करता है. बुधवार को पति से किसी बात पर झगड़ा हो गया था. इसके बाद पति दफ्तर गुरुग्राम चला गया और एक बच्चा स्कूल. घर में शालू और उसकी 16 वर्षीय बेटी, 8 साल का बेटा ही मौजूद थे.

इसी दौरान उसने दोनों बच्चों को एक कमरे में बंद कर दिया. खुद दूसरे कमरे में जाकर फांसी लगाने लगी. बच्चों ने यह सब देखकर शोर मचा दिया. बच्चों की आवाज़ सुनकर पड़ोसियों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. एएसआई सुंदरलाल, हवलदार हरीश व बीट ऑफिसर हवलदार संदीप मौके पर पहुंच गए. देखा तो महिला गले में फंदा डाल चुकी थी.

पुलिस ने तुरंत ही गली में मौजूद एक बैल्डर को बुलाया. जंगले की ग्रिल कटवाई गई. इतनी देर में महिला फंदे पर झूल चुकी थी. कमरे में घुसकर पुलिस ने महिला को फंदे से उतारा. एम्बुलेंस का इंतजार किए बिना पीसीआर की गाड़ी से ही पुलिस महिला को ट्रॉमा सेंटर ले गई. जहां इलाज के बाद महिला की जान बच गई. वहीं पुलिस की इस तत्परता को देख हर कोई मौके पर पहुंची पुलिस की तारीफ कर रहा था.

ये भी पढ़ें- मुस्लिमों पर फिर मेहरबान हुए पीएम मोदी, योजनाओं की लगाई झड़ी

हज यात्रियों का पहला जत्था रवाना, पीएम मोदी की पहल पर मिला अंतरराष्ट्रीय यात्री का दर्जा

अब पुलिसकर्मियों के बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के लिए हर महीने 3000 रुपये देगी मोदी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 8:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...