Home /News /nation /

delhi police take mohammed zubair alt news to bengaluru to recover his laptop

मोहम्मद जुबैर के लैपटॉप की तलाश में दिल्ली पुलिस, आरोपी को बेंगलुरु ले जाने की तैयारी

ऑल्ट न्यूज के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है. (फाइल फोटो)

ऑल्ट न्यूज के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है. (फाइल फोटो)

Mohammed Zubair Case: मोहम्मद जुबैर का लैपटॉप बरामद करने के बाद, दिल्ली पुलिस उसके द्वारा कथित रूप से पोस्ट की गई संपादित सामग्री की जांच करने के लिए हार्ड डिस्क मेमोरी तक पहुंचने का प्रयास करेगी.

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को उनके लैपटॉप को बरामद करने के लिए बेंगलुरु ले जाएगी, जिससे वह ट्वीट करते थे और विभिन्न सोशल मीडिया साइटों पर विभिन्न सामग्री अपलोड करते थे. पुलिस ने आरोप लगाया, “जुबैर एक धार्मिक समूह को नाराज करने के लिए जानबूझकर धर्म का इस्तेमाल कर रहा था. वह लोकप्रियता हासिल करने के लिए ऐसा कर रहा था.”

स्पेशल सेल ने कहा है कि वह टालमटोल कर रहा था और अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं कर रहा था. लैपटॉप बरामद करने के बाद, पुलिस उसके द्वारा कथित रूप से पोस्ट की गई संपादित सामग्री की जांच करने के लिए हार्ड डिस्क मेमोरी तक पहुंचने का प्रयास करेगी. लैपटॉप को सीएफएसएल, रोहिणी में फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा.

जुबैर को बेंगलुरु में भी अपने वकील से मिलने की इजाजत
जुबैर ने अपने वकील वृंदा ग्रोवर के माध्यम से कहा, “मेरा लैपटॉप और मेरा फोन स्टोरेज मेरी निजी चीजें हैं. वे चाहते हैं कि केवल मुझे परेशान करे, केवल इसलिए कि मैं कुछ लोगों को चुनौती दे रहा हूं और उनमें से कुछ लोग सत्ता में हैं.” अब चूंकि पुलिस को चार दिन की कस्टडी रिमांड मिल गई है, इसलिए वे मंगलवार की रात या बुधवार की सुबह जुबैर को बेंगलुरु ले जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. जुबैर को बेंगलुरु में भी अपने वकील से मिलने की इजाजत दी गई है.

शिकायतकर्ता ने क्या कहा
प्राथमिकी के अनुसार, आरोपी जुबैर ने एक पुरानी हिंदी फिल्म के स्क्रीनग्रैब का इस्तेमाल किया था, जिसमें एक होटल की तस्वीर दिखाई दे रही थी, जिसके बोर्ड पर ‘हनीमून होटल’ के बजाय ‘हनुमान होटल’ लिखा हुआ था. जुबैर ने अपने ट्वीट में लिखा था, “2014 से पहले: हनीमून होटल. 2014 के बाद: हनुमान होटल.” शिकायतकर्ता ने दिल्ली पुलिस को टैग करते हुए लिखा था, “हमारे भगवान हनुमान जी को हनीमून से जोड़ना हिंदुओं का सीधा अपमान है क्योंकि वह ब्रह्मचारी हैं. कृपया इसके खिलाफ कार्रवाई करें.”

Tags: Delhi police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर