लाइव टीवी

शशि थरूर के खिलाफ दिल्ली पुलिस के आरोप ‘आधारहीन और मनगढ़ंत'- कांग्रेस

भाषा
Updated: May 14, 2018, 9:51 PM IST
शशि थरूर के खिलाफ दिल्ली पुलिस के आरोप ‘आधारहीन और मनगढ़ंत'- कांग्रेस
फाइल फोटो

कांग्रेस ने कहा कि. शशि थरुर को झूठे, मनगढंत और बेबुनियाद आरोप लगा प्रताड़ित करने का एक षड़यंत्र मोदी सरकार के इशारे पर कठपुतली दिल्ली पुलिस कर रही है.

  • Share this:
दिल्ली पुलिस की ओर से पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में सांसद शशि थरूर पर खुदकुशी के लिये उकसाने का आरोप लगाए हैं. इसके बाद कांग्रेस ने अपने नेता का बचाव किया. कांग्रेस ने कहा कि थरूर पर लगाए गए आरोप ‘झूठ, आधारहीन और मनगढ़ंत’ हैं. पार्टी ने उम्मीद जतायी कि वह इस मामले में वह निर्दोष साबित होंगे.

पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को कहा, 'मोदी सरकार ने शशि थरुर को बदनाम करने की साजिश के तहत कई वर्ष से उनके खिलाफ हत्या का आरोप बार-बार दोहराया. जब हत्या के आरोप में मोदी सरकार औंधे मुंह गिरी तो एक नए षडयंत्र के चक्रव्यूह का ताना-बाना बुना गया. आज एक झूठा मनगढंत और बेबुनियाद आरोप दिल्ली पुलिस के द्वारा लगाया गया है.'

उन्होंने कहा, 'सवाल बड़ा यह है कि अगर खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप है तो क्या मृतक का कोई सुसाइड़ नोट इस बारे में किसी को मिला? जवाब नहीं में है. मृतक ने कोई सुसाइड नोट नहीं लिखा.'


कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि क्या मृतक के परिवार के किसी सदस्य, किसी निष्पक्ष गवाह या किसी और व्यक्ति ने आगे बढ़कर ऐसे किसी आरोप की पुष्टि पुलिस से की है? उन्होंने कहा, 'बात बड़ी सीधी है कि शशि थरुर को झूठे, मनगढंत और बेबुनियाद आरोप लगा प्रताड़ित करने का एक षड़यंत्र मोदी सरकार के इशारे पर कठपुतली दिल्ली पुलिस कर रही है.'

उन्होंने कहा कि हमें न्यायपालिका पर सम्पूर्ण विश्वास है. शशि थरुर के खिलाफ इस प्रकार का कोई आरोप साबित होने वाला नहीं, क्योंकि इसमें सच्चाई का एक कण भी नहीं. थरुर पाकसाफ हैं और निर्दोष साबित होंगे.' दिल्ली पुलिस ने सोमवार को सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में थरूर पर आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप लगाया.

पुलिस ने अदालत में कहा कि उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ किये जाने की जरूरत है क्योंकि जांच अभी पूरी नहीं हुई है. करीब तीन हजार पन्नों के अपने आरोप पत्र में पुलिस ने मामले में थरूर को एक मात्र आरोपी बनाया है और दावा किया कि उनके खिलाफ आगे कार्रवाई के लिये पर्याप्त साक्ष्य हैं.

ये भी पढ़ें: सुनंदा पुष्कर केसः दिल्ली पुलिस ने दायर की चार्जशीट, पढ़ें पूरा मामलाये भी पढ़ें: सुनंदा पुष्कर केस : रूम नंबर 345 में क्या हुआ था उस दिन?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2018, 9:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर