लाइव टीवी

दिल्ली की आबोहवा बेहद खतरनाक, बारिश से सुधरने के आसार

News18Hindi
Updated: May 13, 2019, 11:57 PM IST
दिल्ली की आबोहवा बेहद खतरनाक, बारिश से सुधरने के आसार
दिल्ली की आबोहवा बेहद खतरनाक, बारिश से सुधरने के आसार

दिल्ली में वायु की गुणवत्ता बेहद खराब स्थिति में पहुंच गई है. संस्था ने कहा है कि बारिश के बाद ही इसके नीचे आने का अनुमान है.

  • Share this:
दिल्ली की आबोहवा एक बार फिर खतरनाक स्तर पर पहुंच गई है. हालांकि शाम को हुई बारिश के बाद प्रदूषाण के स्तर में कमी का अनुमान लगाया जा रहा है. केंद्र सरकार द्वारा संचालित संस्था सफर के मुताबिक दिल्ली में वायु की गुणवत्ता बेहद खराब स्थिति में पहुंच गई है. संस्था ने कहा है कि बारिश के बाद ही इसके नीचे आने का अनुमान है.

वायु गुणवत्ता तथा मौसम पूर्वानुमान एवं अनुसंधान संस्था (सफर) के मुताबिक वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) बुधवार को 339 दर्ज किया गया जो ‘बेहद खराब’ की श्रेणी में आता है. वहीं केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने भी एक्यूआई 339 दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें :- दिल्‍ली-NCR में झमाझम बारिश, भीषण गर्मी से मिली राहत 

सफर ने कहा, अरब सागर से नमी का प्रवेश जारी है और इससे पश्चिमोत्तर भारत में बादल गरजने के साथ बारिश की संभावना बढ़ गई है. धूल भरी हवाओं के साथ ही आंधी-बारिश से दिल्ली समेत पश्चिमोत्तर भारत में कुछ समय के लिए दूरदराज स्थानों पर धूल की मात्रा अचानक बढ़ सकती है. संस्था ने कहा कि दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक धीरे-धीरे बेहतर हो जाएगा लेकिन यह फिर भी बेहद खराब श्रेणी में ही रहेगा.



ये भी पढ़ें: इन सात तरीकों से हो सकता है पृथ्वी का सर्वनाश, आंधी-तूफान हैं इशारे?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 13, 2019, 11:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर