• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • दिल्लीः कथित रेप और हत्याकांड मामले में राहुल गांधी ने पीड़ित बच्ची के परिवार से की मुलाकात

दिल्लीः कथित रेप और हत्याकांड मामले में राहुल गांधी ने पीड़ित बच्ची के परिवार से की मुलाकात

राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मुलाकात करने पहुंचे हैं. (फोटो: ANI/Twitter)

राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मुलाकात करने पहुंचे हैं. (फोटो: ANI/Twitter)

Delhi Alleged Rape Case: मामले में सोमवार को राधे श्याम, कुलदीप, लक्ष्मी नारायण और सलीम नाम के चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है. श्याम श्मशान में पुजारी है, जबकि, अन्य तीन लोग बच्ची की मां के परिचित हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के कैंट इलाके स्थित पुराना नांगल गांव में कथित रूप से बलात्कार की शिकार बच्ची के परिवार से कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुलाकात की है. खबर है कि आरोपियों ने बलात्कार के बाद बच्ची की हत्या कर दी थी. इसके अलावा परिवार ने यह भी आरोप लगाया है कि श्मशान में पुजारी ने बगैर उनकी सहमति के बच्ची का अंतिम संस्कार किया और कहा कि मौत करंट लगने से हुई थी.

    मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से जानकारी दी गई है कि, पुराना नांगल गांव में रहने वाली बच्ची रविवार को शाम करीब 5:30 बजे श्मशान के वॉटर कूलर से ठंडा पानी लेने के लिए घर से निकली थी. शाम 6 बजे श्मशान के पुजारी राधे श्याम और पीड़ित बच्ची की मां के परिचय के 2-3 अन्य लोगों ने उन्हें श्मशान बुलाया और बच्ची का पार्थिव शरीर दिखाया. पुलिस ने जानकारी दी कि लोगों ने मां को बताया कि बच्ची की मौत वॉटर कूलर से पानी पीने के दौरान करंट लगने से हुई है. वहीं, मां का कहना है कि बच्ची की कलाई और कोहनी पर चोट के निशान थे और उसके होंठ नीले पड़ चुके थे.

    यह भी पढ़ें: दिल्ली कैंट: बच्ची की मौत मामले में पोक्सो एक्ट और रेप की धाराओं में केस दर्ज, 4 आरोपी गिरफ्तार

    इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, पुजारी और अन्य लोगों ने बच्ची की मां से पुलिस को जानकारी नहीं देने के लिए कहा. उन्होंने मां से कहा कि इससे बात पोस्टमोर्टम तक पहुंचेगी, जहां बच्ची के अंगों को चुरा लिया जाएगा. इस दौरान बगैर मां की सहमति के बच्ची का अंतिम संस्कार कर दिया गया. अधिकारियों ने जानकारी दी कि इसके बाद महिला ने पति को बुलाया. बात सामने आने के बाद मौके पर करीब गांव में रहने वाले 200 लोग एकत्र हो गए और पुलिस को जानकारी दी गई.

    यह भी पढ़ें: Delhi Dalit Minor Rape: भीम आर्मी समेत हर तबके के लोग इंसाफ के लिए सड़क पर उतरे, जानें पूरा मामला

    इस मामले में सोमवार को राधे श्याम, कुलदीप, लक्ष्मी नारायण और सलीम नाम के चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है. श्याम श्मशान में पुजारी है, जबकि, अन्य तीन लोग बच्ची की मां के परिचित हैं. बच्ची के पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने पुलिस से सीसीटीवी फुटेज की जांच करने की मांग की है. साथ ही आरोपियों को कड़ी सजा देने की अपील की है.

    पूरे देश में घटना को लेकर विरोध जारी
    इस घटना के बाद से ही देश में नाराजगी का माहौल है. बीते मंगलवार को हुए विरोध प्रदर्शनों में राजनेता, पूर्व पुलिस अधिकारी पृथ्वीराज और पेशेवर पहलवान प्रिंस आद्वंशी भी शामिल हुए थे. इसके अलावा दिल्ली महिला आयोग ने मामले पर एक जांच शुरू कर दी है. बच्ची के परिवार की तरफ से बलात्कार और जबरन दाह संस्कार के आरोपों के बाद आयोग ने शहर की पुलिस को तलब किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन