Assembly Banner 2021

मुंबई के बाद दिल्ली में भी प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें बढ़ाने की तैयारी

दिल्‍ली में भी बढ़ सकते हैं प्‍लेटफार्म टिकट के दाम. (सांकेति‍क फोटो)

दिल्‍ली में भी बढ़ सकते हैं प्‍लेटफार्म टिकट के दाम. (सांकेति‍क फोटो)

Platform Ticket: मुंबई समेत देश के अन्य बड़े शहरों में जहां प्लेटफॉर्म टिकट का दाम 50 रुपए रखा गया है, ताकि ज्यादा लोग स्टेशन में बेवजह ना आएं और भीड़ ना बढ़ाएं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 11:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों पर कल से प्लेटफॉर्म टिकटों की ब्रिकी शुरू हो जाएगी. बताया जा रहा है कि जो टिकट पहले 10 रुपये में मिलते थे उसकी कीमत बढ़ सकती है. हालांकि, यह कीमत कितनी होगी इसपर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. सूत्रों ने बताया कि प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाने की फाइल डीआरएम के पास गई है और उन्हें ही अंतिम फैसला लेना है.

बता दें कि मुंबई समेत देश के अन्य बड़े शहरों में जहां प्लेटफॉर्म टिकट का दाम 50 रुपए रखा गया है, ताकि ज्यादा लोग स्टेशन में बेवजह ना आएं और भीड़ ना बढ़ाएं. सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 30 रुपए रखने का फैसला किया जा सकती है. सूत्रों ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने डीआरएम को प्लेटफॉर्म कीमत तय करने की अनुमति दे दी है अब डीआरएम को अपने मंडल पर पैसेंजर की कैपेसिटी को लेकर फैसला करना है कि रेट कितना तय करना है.

पिछले वर्ष लॉकडाउन में भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये तक कर दिए गए थे. ताकि लोगों की भारी भीड़ प्लेटफॉर्म पर न आए. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही सेंट्रल रेलवे ने मुंबई मेट्रोपोलिटन रिजन के प्रमुख स्‍टेशनों के प्‍लेटफॉर्म टिकटों के दाम 5 गुना तक बढ़ा दिए हैं. कीमतें बढ़ाने के पीछे सेंट्रल रेलवे का कहना है कि कोरोना महामारी के बीच स्टेशनों पर ज्यादा भीड़ इकट्ठा न हो इसलिए ये फैसला किया गया है. प्लेटफॉर्म टिकट के नए रेट 1 मार्च से लागू हो चुके हैं और 15 जून तक रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज