Home /News /nation /

कंगना रनौत से पद्मश्री वापस लिया जाए, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र

कंगना रनौत से पद्मश्री वापस लिया जाए, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र

अभिनेत्री कंगना रनौत. (फाइल फोटो)

अभिनेत्री कंगना रनौत. (फाइल फोटो)

Kangana Ranaut Padma Shri: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के सदस्य मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, ‘‘कंगना रनौत पद्मश्री सम्मान की पात्र नहीं हैं. वह भारत की मूल भावना का प्रतिनिधित्व नहीं करती हैं जो सभी के लिए सद्भाव और अच्छाई पर आधारित है. सामाजिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए किसानों, सिखों और स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करने के लिए कंगना से पद्मश्री सम्मान को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए.’’

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (DSGMC) ने रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) को पत्र लिखकर अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को दिया गया पद्मश्री (Padma Shri) सम्मान वापस लेने का आग्रह किया है. डीएसजीएमसी के मुताबिक कंगना ”सांप्रदायिक तौर पर नफरत फैलाने के अलावा एक धार्मिक समुदाय को निशाना बना रही हैं” और लगातार किसानों तथा स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान कर रही हैं.

    सोशल मीडिया पर कथित रूप से देशद्रोही और अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर सिख संगठन ने शनिवार को कंगना के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. राष्ट्रपति को लिखे अपने पत्र में डीएसजीएमसी एवं शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि कंगना 1984 के सिख विरोधी दंगों का उल्लेख कर जानबूझकर सिखों को उकसाने का काम कर रही हैं.

    किसानों का प्रधानमंत्री को खुला खत- MSP पर कानून, गृह राज्यमंत्री की गिरफ्तारी समेत रखी ये 6 मांगें

    ‘पद्मश्री सम्मान की पात्र नहीं हैं कंगना रनौत’
    सिरसा ने कहा, “वह इस सम्मान की पात्र नहीं हैं. वह भारत की मूल भावना का प्रतिनिधित्व नहीं करती हैं जो सभी के लिए सद्भाव और अच्छाई पर आधारित है. सामाजिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए किसानों, सिखों और स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करने के लिए कंगना से पद्मश्री सम्मान को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए.”

    सिरसा ने कहा कि डीएसजीएमसी का एक प्रतिनिधिमंडल इस मामले को लेकर सोमवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल से मिलने और कंगना रनौत के खिलाफ खार पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के लिए मुंबई जाएगा.

    Tags: Kangana Ranaut, Padma Shri, Ram Nath Kovind

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर