Home /News /nation /

delhi tihar jail conman sukesh chandrashekhar went on hunger strike to extend the time of meeting with wife

बीवी से मुलाकात का वक्त बढ़ाने के लिए ‘ठग’ सुकेश चंद्रशेखर ने की तिहाड़ में भूख हड़ताल, 17 दिनों से नहीं खाया खाना

सुकेश की पत्नी तिहाड़ की जेल संख्या 6 में बंद है. (फाइल फोटो)

सुकेश की पत्नी तिहाड़ की जेल संख्या 6 में बंद है. (फाइल फोटो)

सुकेश चंद्रशेखर को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने कई लोगों के साथ धोखाधड़ी और रंगदारी वसूलने के आरोप में गिरफ्तार किया था. उसकी पत्नी भी तिहाड़ जेल में बंद है. नियम के मुताबिक वह अपनी पत्नी से महीने में 2 बार मुलाकात करता है, मगर उसकी मांग है कि उसे मिलने का और समय दिया जाए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. देश में अपनी मांगों को मनवाने के लिए भूख हड़ताल पर जाना एक चलन बन गया है. अब इसी चलन को अपना हथियार बनाते हुए दिल्ली के तिहाड़ जेल में कैद ठग सुकेश चंद्रशेखर पिछले 17 दिन से भूख हड़ताल पर बैठा हुआ है. चंद्रशेखर की मांग है कि उसे अपनी पत्नी से मुलाकात के लिए अतिरिक्त वक्त दिया जाए. उसकी पत्नी तिहाड़ की जेल नंबर 6 में बंद है.

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ जेल अधिकारी ने बताया कि कैदी सुकेश चंद्रशेखर पहले 23 अप्रैल से 2 मई तक भूखा रहा और उसके बाद 4 से 14 मई तक खाना नहीं खाया, जिसकी वजह से उसके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ा. अधिकारी ने आगे कहा कि उसे जेल की डिस्पेंसरी में आईवी फ्लूइड यानी ग्लूकोज चढ़ाया जा रहा है.

नियम के मुताबिक कैदी करते हैं मुलाकात
अधिकारियों ने बताया कि सुकेश चंद्रशेखर की मांग थी कि तिहाड़ की जेल नंबर 6 में कैद उसकी पत्नी से मिलने के समय को बढ़ाया जाए. उसे पहले ही महीने में दो बार जेल के अंदर मुलाकात की अनुमति दी जा चुकी है. यह व्यवस्था सभी कैदियों के लिए होती है. लेकिन सुकेश की मांग है कि उसे अतिरिक्त वक्त दिया जाए, जिसकी अनुमति जेल प्रशासन नहीं देता है.

इससे पहले सुकेश चंद्रशेखर के वकील ने जेल में उसकी जान को खतरा होने का दावा किया था. इसके जवाब में शुक्रवार को सरकार ने उच्चतम न्यायालय को उसकी सुरक्षा को लेकर आश्वस्त किया. कोर्ट ने केंद्र एवं दिल्ली सरकार को इस मामले में दो सप्ताह के भीतर अपना जवाब दाखिल करने को कहा है. वहीं, अतिरिक्त सॉलिसिटर ने न्यायालय को आश्वस्त किया कि आरोपी की सुरक्षा का पूरा खयाल रखा जाएगा.

धोखाधड़ी के मामले में हुआ था गिरफ्तार
सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ रेलिगेयर एंटरप्राइजेज के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित कई लोगों के साथ धोखाधड़ी और रंगदारी वसूलने की प्राथमिकी दर्ज हुई थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने उसे गिरफ्तार किया था.

Tags: Sukesh Chandrasekhar, Tihar jail

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर