अपना शहर चुनें

States

दिल्ली हिंसा : ट्रैक्टर रैली में उत्पात मचाने वाले 12 चेहरों की हुई पहचान, पुलिस ने जारी की तस्वीरें

दिल्ली पुलिस ने जारी कि उपद्रवियों की तस्वीरें.
दिल्ली पुलिस ने जारी कि उपद्रवियों की तस्वीरें.

Tractor Parade Violence: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दंगाइयों की पहचान शुरू कर दी है. मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फॉरेंसिक टीम की मदद से हिंसा करने वाले फोटो को साफ करवाना शुरू कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 6:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा के बाद पुलिस आरोपियों के खिलाफ एक्शन मोड में है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 26 जनवरी की दिल्ली में हुई हिंसा मामले में 12 लोगों की तस्वीरें जारी की. इन सभी पर लाल किले में हुए उपद्रव के दौरान पुलिस पर हमला करने का आरोप है. इससे पहले दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने 26 जनवरी को हुई हिंसा से जुड़े एक हजार विडियो मिलने की बात कही थी. पुलिस लगातार आरोपियों की धरपकड़ कर रही है.

26 जनवरी हिंसा के इन 12 चेहरों की तलाश दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच SIT को है. क्राइम ब्रांच की SIT हिंसा की जांच कर रही है. इन 12 उपद्रवियों के हाथ में लाठी डंडे हैं, जिन्होंने लाल किला समेत कई जगह जमकर हिंसा की पुलिस वालों पर हमला भी किया था. दिल्ली पुलिस ने दंगाइयों की पहचान शुरू कर दी है. मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फॉरेंसिक टीम की मदद से हिंसा करने वाले फोटो को साफ करवाना शुरू कर दिया है.








दंगा करते हुए कई उपद्रवी वीडियो में कैद
इसमें दंगा करते हुए 12 लोगों के चेहरे दिख रहे हैं. इन उपद्रवियों के हाथों में लाठी-डंडे भी दिख रहे है. इन उपद्रवियों ने लाल किला समेत कई जगहों पर जमकर हिंसा (Farmer Violence) और पुलिस वालों पर हमले किए थे. फोटो साफ होने के बाद आरोपियों के चेहरे साफ तौर पर पहचाने जा सकते हैं. दिल्ली पुलिस की तरफ से एक नंबर सार्वजनिक किया गया था, जिसमें पुलिस ने आम जनता से हिंसा के दिन वाली जानकारी मांगी थी.

ये रहीं आरोपियों की तस्वीरें


फॉरेंसिक टीम ने वीडियो को साफ किया
पुलिस के मुताबिक जांच की शुरुआत करते हुए इन फोटोज को साफ करवाया गया है. पुलिस के पास हिंसा (Farmer Violence) से जुड़े कई वीडियोज हैं. जिन्हें वह अपनी फॉरेंसिक टीम से साफ करवा रही है. ऐसे में किसान हिंसा से जुड़े और दंगाइयों के चेहरे भी लोगों के सामने आ सकते हैं. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 44 केस दर्ज कर लिए हैं. वहीं, 122 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज