दिल्ली हिंसा: कॉन्स्टेबल रतनलाल के निधन पर बोला IPS एसोसिएशन- उन्‍होंने सर्वोच्‍च बलिदान दिया

गोकुलपुरी में झड़प के दौरान हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत हो गई थी. (फाइल फोटो)

दिल्ली में हिंसा (Delhi Violence) के दौरान जान गंवाने वाले हेड कान्सटेबल रतनलाल के निधन पर आईपीएस एसोसिएशन ने शोक जताया है. एसोसिएशन ने कहा है कि रतनलाल ने अपना कर्तव्य पूरी निष्ठा से निभाया. इस दौरान कर्तव्य के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली में हिंसा (Delhi Violence) के दौरान जान गंवाने वाले हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल के निधन पर आईपीएस एसोसिएशन (IPS Association) ने शोक जताया है. एसोसिएशन ने कहा है कि रतनलाल ने अपना कर्तव्य पूरी निष्ठा से निभाया. इस दौरान कर्तव्य के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है. अपने एक ट्वीट में एसोसिएशन ने कहा है कि यह राष्ट्र की सेवा में कर्तव्य को ऊपर रखने का एक बड़ा उदाहरण है. एसोसिएशन ने मृतक के आत्मा की शांति की प्रार्थना की है. साथ ही कहा है कि उनके परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने का साहस मिले.



    1998 में ज्वाइन किया था दिल्ली पुलिस
    दिल्ली के गोकुलपुरी थाना क्षेत्र के मौजपुर में पत्थरबाजी में घायल हुए पुलिसकर्मी हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के की मौत हो गई थी. राजस्थान के सीकर जिले के रहने वाले रतन लाल ने 1998 में दिल्ली पुलिस की सेवा में आए थे. उस समय वे बतौर कॉन्स्टेबल इसमें शामिल हुए थे. घटना के वक्त रतन लाल एसीपी/गोकलपुरी के कार्यालय में तैनात थे.



    सीएम केजरीवाल ने जताया शोक
    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत पर शोक जताया. इस दौरान सीएम ने आम लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

    प्रदर्शनकारियों ने घरों में लगाई आग
    जानकारी के लिए बता दें, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में आगजनी की घटना की खबर आ रही है. इस दौरान उपद्रवियों ने कम से कम दो घरों में आग लगा दी. इन इलाकों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए समर्थक और इसका विरोध करने वाले गुट के झड़प के दौरान उपद्रवियों ने एक-दूसरे पर पथराव किया. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े. पुलिस ने इन समूहों को शांत कराने का भी प्रयास किया. अधिकारियों का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने इलाके में लगी आग बुझाते दमकल की एक गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया है.

    इलाके में स्थिति तनावपूर्ण
    दिल्ली पुलिस ने इस इलाके की स्थिति को तनावपूर्ण बताया है. दिल्ली के ब्रह्मपुरी इलाके में दो समूहों के बीच मंगलवार सुबह पथराव की खबर मिली है. वहीं, दिल्ली पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) के जवानों ने ब्रह्मपुरी इलाके में मंगलावर सुबह फ्लैग मार्च किया. यहां दो गुटों के बीच पथराव हुआ था. इस घटना के बाद शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए फ्लैग मार्च किया गया है.

    ये भी पढ़ें:

    Delhi Violence: हिंसा में घायल DCP के सिर की हुई सर्जरी, अभी तक हैं बेहोश

    Delhi Violence: उपद्रवियों ने की अग्निशमनकर्मी को जिंदा जलाने की कोशिश

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.