दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू, जानें क्या होंगे नियम, कैसे जाएंगे स्टेशन या एयरपोर्ट?

द‍िल्‍ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या में बड़ा उछाल दर्ज किया गया.(Pic- AP)

द‍िल्‍ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या में बड़ा उछाल दर्ज किया गया.(Pic- AP)

दिल्ली में कोरोना महामारी (Delhi Covid-19 Second Wave) तेज रफ्तार से फैल रही है. न केवल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है, बल्कि संक्रमण की दर और मौतें भी बढ़ती जा रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 4:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में अब वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) कर चुके हैं. शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. हालांकि अति आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. लेकिन वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) के दौरान ट्रेन या फ्लाइट से आपको यात्रा करनी है तो फिर रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट तक आप कैसे पहुंचेंगे? वहां तक जाने के लिए क्या ऑटो, टैक्सी, बस, मेट्रो वगैरह की सुविधा कैसे मिलेगी? दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू के मद्देनजर (दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी) की तरफ से ऐसे सवालों के जवाब के लिए एक आदेश जारी किया गया है. इस आदेश में आपके हर सवाल का जवाब मौजूद है.

एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन या आईएसबीटी तक जाने या वहां से आने वाले यात्रियों को लीगल टिकट के साथ सफर की अनुमति होगी. लेकिन इसके लिए आपको ई-पास लेना जरूरी होगा. कर्फ्यू ई-पास का सॉफ्ट या हार्ड कॉपी आपको पास रखना होगा. ई-पास के लिए आपको दिल्ली सरकार की वेबसाइट www.delhi.gov.in पर आवेदन करना होगा.

Youtube Video


वीकेंड कर्फ्यू के दौरान क्या मेट्रो, बसें या ऑटो वगैरह चलेंगे या नहीं?
अब यह सवाल भी आ रहा होगा कि ई-पास के साथ एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशनों पर जाने की इजाजत तो मिल जाएगी लेकिन वहां तक का सफर कैसे तय करेंगे? वीकेंड कर्फ्यू के दौरान क्या मेट्रो, बसें या ऑटो वगैरह चलेंगे या नहीं? डीडीएमए के आदेश के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो, पब्लिक बसें, ऑटो, टैक्सी जैसे पब्लिक ट्रांसपोर्ट के साधन वीकेंड लॉकडाउन पर भी चलेंगे. लेकिन ये सभी लोगों के लिए नहीं खुले रहेंगे बल्कि उन लोगों के लिए होंगे जिन्हें वीकेंड कर्फ्यू से छूट दी गई है.

कोरोना महामारी तेज रफ्तार से फैल रही है

दिल्ली में कोरोना महामारी तेज रफ्तार से फैल रही है. न केवल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है, बल्कि संक्रमण की दर और मौतें भी बढ़ती जा रही हैं. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 17,282 नए मरीजों की पुष्टि हुई और एक बार एक लाख से ज्यादा 1,08,534 सैंपल की जांच में 15.92 पॉजिटिव रेट दर्ज हुआ है. वायरस की वजह से 104 मरीजों की मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज