दिल्ली में जुलाई के अंत तक नहीं होंगे 5.5 लाख कोरोना मरीज, सिसोदिया के दावे से डर फैला: अमित शाह

दिल्ली में जुलाई के अंत तक नहीं होंगे 5.5 लाख कोरोना मरीज, सिसोदिया के दावे से डर फैला: अमित शाह
गृहमंत्री अमित शाह ने ये बात एएनआई को दिए इंटरव्यू में कही है.

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के स्टेटमेंट से पैनिक क्रिएट हुआ. उन्होंने विश्वास जाहिर किया है कि जुलाई के अंत तक दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) मरीजों की संख्या पांच लाख तक नहीं पहुंचेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) द्वारा जुलाई के अंत तक कोरोना मरीजों (Corona Patienrs) की संख्या को लेकर किए गए दावे को खारिज किया है. उन्होंने कहा है कि दिल्ली में जुलाई के अंत तक कुल कोरोना मरीजों की संख्या साढ़े पांच लाख के आंकड़े तक नहीं पहुंचेगी.

बचाव कार्यों पर काफी ध्यान दिया गया
अमित शाह ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि हमने कोरोना को रोकने के लिए बचाव कार्यों पर काफी ध्यान दिया है, इसलिए साढ़े पांच लाख के आंकड़े से मैं सहमत नहीं हूं. अमित शाह ने साफ कहा कि राजधानी में कम्युनिटी स्प्रेड नहीं हुआ है. कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है. इसे बेकार में तूल दिया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना के टेस्ट चार गुना बढ़ाए गए हैं. अब दिल्ली में प्रतिदिन 16 हजार टेस्ट हो रहे हैं.

 





मनीष सिसोदिया के दावे से पैनिक क्रिएट हो सकता है
इंटरव्यू के दौरान अमित शाह से पूछा गया कि ऐसा लग रहा है कि गृहमंत्री का सारा काम दिल्ली संभालना हो गया है. इस पर जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि ऐसा नहीं है, सभी साथ मिलकर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार और एमसीडी मिलकर प्रयास कर रहे हैं.



इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया के स्टेटमेंट से पैनिक क्रिएट हुआ और शायद यही वजह रही कि इतनी बड़ी संख्या में लोग अपने घरों के लिए वापस निकल पड़े. अमित शाह ने विश्वास जाहिर किया है कि जुलाई के अंत तक मरीजों की संख्या इतनी नहीं बढ़ेगी.

गौरतलब है कि मई महीने के आखिरी में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि राज्य में जुलाई के अंत तक कोरोना मरीजों की संख्या साढ़े पांच लाख हो सकती है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में बढ़ी कंटेनमेंट जोन की संख्या, रीडिजाइन के बाद 280 से बढ़कर हुए 417!

सीमा विवाद पर भी हुई बात
एएनआई को दिए इस लंबे इटरव्यू में अमित शाह ने कई मसलों पर बातचीत की है. इस दौरान चीन के साथ सीमा विवाद पर भी उन्होंने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा है कि इतनी पुरानी राजनीतिक पार्टी के पूर्व अध्यक्ष को ऐसी बातें शोभा नहीं देती. उन्होंने पलटवार करते हुए कहा है कि राहुल गांधी ओछी राजनीति कर रहे हैं. राहुल के बयान का फायदा चीन और पाकिस्तान उठाने की कोशिश कर रहे हैं. अमित शाह ने कहा है कि चीन के साथ विवाद को निपटाने में हमारी सरकार पूरी तरह सक्षम है.

सरकार को घेरती रही है कांग्रेस
गौरतलब है कि गलवान घाटी में भारतीय जवानों की शहादत के बाद से ही राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेसी नेता केंद्र सरकार को घेरते रहे हैं. इसी क्रम में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी एक खत लिखा था. जिसका बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सिलसिलेवार ट्वीट में जवाब दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading