Home /News /nation /

delicious dishes of telangana served to pm modi and other bjp leaders in hyderabad at lunch crs

‘मैंगो’ दाल से लेकर बिरयानी, हैदराबाद में बीजेपी नेताओं को लंच में परोसे गए तेलंगाना के स्वादिष्ट व्यंजन

हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बीजेपी के नेता. Twitter

हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बीजेपी के नेता. Twitter

BJP National Executive Meet: हैदराबाद में बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने आये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के लिए रविवार को दोपहर के भोजन के दौरान परोसे गये तेलंगाना के कई स्वादिष्ट व्यंजनों में ‘मैंगो’ दाल से लेकर बिरयानी तक शामिल थे.

अधिक पढ़ें ...

हैदराबाद. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की यहां आयोजित बैठक में शामिल होने आये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के लिए रविवार को दोपहर के भोजन के दौरान परोसे गये तेलंगाना के कई स्वादिष्ट व्यंजनों में ‘मैंगो’ दाल से लेकर बिरयानी तक शामिल थे.

भाजपा सूत्रों ने बताया कि हालांकि बैठक में भाग लेने वाले प्रतिनिधि पिछले दो दिनों से पांच सितारा आतिथ्य का आनंद ले रहे हैं, लेकिन भाजपा की तेलंगाना इकाई ने उन्हें तेलंगाना के विशेष खाद्य पदार्थों से परिचित कराने का विकल्प चुना.

भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष एवं करीमनगर के सांसद बी. संजय ने व्यंजनों को तैयार करने के लिए रसोइये यदम्मा को जिम्मेदारी सौंपी थी. उन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों के नेताओं की पसंद को ध्यान में रखते हुए व्यंजनों को तैयार किया.

50 से ज्यादा व्यंजन किए गए तैयार

भाजपा की एक विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘यदम्मा के नेतृत्व में छह सदस्यीय टीम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा के अलावा केंद्रीय मंत्रियों, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और कार्यकारिणी के सदस्यों के लिए 50 से अधिक विभिन्न व्यंजन तैयार करने में शामिल थी.’’

इसमें कहा गया है कि दोपहर के भोजन के लिए परोसे जाने वाले व्यंजनों के अलावा नाश्ता, मिठाइयां भी तेलंगाना शैली में तैयार की गई थी.

मुख्य व्यंजनों में टमाटर-बीन्स करी, आलू कुरमा (आलू की ग्रेवी), बगारा बैंगन (मसालेदार बैंगन), आइवी लौकी-नारियल फ्राई, ओकरा- काजू और मूंगफली फ्राई, मेथी-मूंग दाल फ्राई, आम की दाल, बिरयानी, पुलिहॉरा, पुदीना चावल, सफेद चावल, दही चावल, गोंगुरा अचार, खीरे की चटनी, टमाटर की चटनी और लौकी की चटनी शामिल थे.

भाजपा ने कहा कि इसी तरह, अल्पाहार (स्नैक्स) में मूंग दाल, सकीनालु, मक्का गुडालू और सर्व पिंडी से बने ‘‘गारेलू’’ शामिल हैं जिन्हें टमाटर, मूंगफली, नारियल और मिर्च से तैयार विभिन्न चटनियों के साथ परोसा गया.

Tags: BJP, Home Minister Amit Shah, PM Modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर