होम /न्यूज /राष्ट्र /

तुषार मेहता को सॉलिसिटर जनरल के पद से हटाने की मांग, राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे तृणमूल के सांसद

तुषार मेहता को सॉलिसिटर जनरल के पद से हटाने की मांग, राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे तृणमूल के सांसद

शुभेंदू अधिकारी और तुषार मेहता. (फाइल फोटो)

शुभेंदू अधिकारी और तुषार मेहता. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को लिखे पत्र में TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन और महुआ मोइत्रा ने आरोप लगाया था कि मेहता और अधिकारी के बीच बैठक न केवल अनुचित है

    नई दिल्ली. तृणमूल कांग्रेस (TMC) का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार दोपहर को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (Ramnath Kovind) से मुलाकात कर तुषार मेहता (Tushar Mehta) को भारत के सॉलिसिटर जनरल (Solicitor General) के पद से हटाने की मांग करेगा. इससे पहले, तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भाजपा (BJP) के नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) से मुलाकात को लेकर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को हटाने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा था.

    तृणमूल के एक नेता ने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रत्यक्ष तौर पर राष्ट्रपति से सम्पर्क करेगा और उन्हें सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता तथा पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के बीच हुई बैठक के बारे में बताएगा.’ उन्होंने बताया कि सांसद सुखेंदु शेखर राय और महुआ मोइत्रा राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे.

    पीएम को भी लिखा है पत्र
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में पार्टी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन और महुआ मोइत्रा ने आरोप लगाया था कि मेहता और अधिकारी के बीच बैठक न केवल अनुचित है, बल्कि हितों का सीधा टकराव है और देश के दूसरे सर्वोच्च कानून अधिकारी सॉलिसिटर जनरल के पद की गरिमा को भी कमतर करती है.

    गौरतलब है कि अधिकारी पर 2016 के नारद टेप मामले में आरोपी हैं और मेहता सुप्रीम कोर्ट और कलकत्ता हाईकोर्ट में इस मामले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) का पक्ष रखते हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Ram Nath Kovind, Suvendu Adhikari, TMC, Tushar mehta

    अगली ख़बर