रक्षा मंत्रालय का आदेश-सेना पर वेब सीरीज और फिल्म के प्रसारण से पहले लेनी होगी NOC

रक्षा मंत्रालय का आदेश-सेना पर वेब सीरीज और फिल्म के प्रसारण से पहले लेनी होगी NOC
शिकायत में कहा गया है कि वेब सीरीज सेना की वर्दी के बारे में भी गलत दिखा रहे हैं.

Military Uniform Distorted In Films: रक्षा मंत्रालय को मिली शिकायत में कहा गया है कि एएलटी बालाजी पर प्रसारित वेब सीरीज कोड M और जी5 की एक्सएक्सएक्स अनसेंसर्ड (सीज़न -2) जैसी सीरीज में सेना को लेकर कुछ ऐसे दृश्य दिखाए गए हैं जो वास्तविकता से काफी दूर हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) को भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों और सैन्य वर्दी (Indian Army Dress) के अपमानजनक तरीके से फिल्म (Film) और वेब सीरीज (Web Series) में चित्रित करने के बारे में कुछ शिकायतें मिलीं है. इस शिकायत के बाद रक्षा मंत्रालय ने औपचारिक रूप से केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC), MEITY) और सूचना और प्रसारण मंत्रालय से कहा है कि भारतीय सेना पर बनाई गई फिल्म/डॉक्यूमेंट्री/ वेब सीरीज के प्रसारण से पहले प्रोडक्शन हाउस से कहे कि वो रक्षा मंत्रालय से NOC प्राप्त करें. बिना NOC के भारतीय सेना पर बनाई गई फिल्मों और उसके सीन का प्रसारण नहीं होगा.

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड और सूचना प्रसारण मंत्रालय को रक्षा मंत्रालय की ओर से यह भी कहा गया है कि यह सब उन घटनाओं को रोकने के लिए किया जा रहा है जो रक्षा बलों की छवि को बिगाड़ते हैं और रक्षा कर्मियों और दिग्गजों की भावनाओं को आहत करते हैं.





सशस्त्र बलों की छवि को खराब तरीके से दिखाया गया
रक्षा मंत्रालय को मिली शिकायत में कहा गया है कि एएलटी बालाजी पर प्रसारित वेब सीरीज कोड M और जी5 की एक्सएक्सएक्स अनसेंसर्ड (सीज़न -2) जैसी सीरीज में सेना को लेकर कुछ ऐसे दृश्य दिखाए गए हैं जो वास्तविकता से काफी दूर हैं.

सिर्फ इतना ही नहीं सेना के जो सीन इन सीरीज में दिखाए गए वो सशस्त्र बलों की खराब छवि पेश करते हैं. कुछ संबंधित नागरिकों और पूर्व सैनिकों के संगठनों ने भी एएलटी बालाजी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है जो निर्माता और ओटीटी मंच के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading