Home /News /nation /

ISI और पाक आतंकी संगठन भारत में गैंगस्टर्स के जरिए करवा सकते हैं हमले

ISI और पाक आतंकी संगठन भारत में गैंगस्टर्स के जरिए करवा सकते हैं हमले

प्रतीकात्मक तस्वीर.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

हाल ही में चंडीगढ़ की इंटेलिजेंस यूनिट (Intelligence Unit) ने आतंकियों (Terrorists) और गैंगस्टर्स (Gangsters) के बीच ऐसे ही एक गठजोड़ को लेकर आगाह किया है. यूनिट ने बताया है कि आतंकी संगठन अब स्थानीय अपराधियों के जरिए हमले करवा सकते हैं. इनमें से कई अपराधी जेल में हैं तो कई फरार हैं.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. भारतीय सुरक्षा एजेंसियों (Indian Security Agencies) का ध्यान बीते कुछ समय के दौरान एक नए ट्रेंड (New Trend) पर गया है. भारत में बीते कई सालों से आतंकी हमला (Terrorist Attack) करवा पाने में नाकामयाब रहे ISI और पाक आतंकी संगठन अब स्थानीय गैंगस्टर्स (Local Gangsters) का इस्तेमाल कर हमले करवाने की कोशिश कर रहे हैं. हाल ही में चंडीगढ़ की इंटेलिजेंस यूनिट (Intelligence Unit) ने आतंकियों (Terrorists) और अपराधियों (Gangsters) के बीच ऐसे ही एक गठजोड़ को लेकर आगाह किया है. यूनिट ने बताया है कि आतंकी संगठन अब स्थानीय गैंगस्टर्स के जरिए हमले करवा सकते हैं. इनमें से कई अपराधी जेल में हैं तो कई फरार हैं.

    कई नेताओं को निशाना बनाने की है तैयारी
    एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी का दावा कि संभव है आईएसआई पहले ही इन बेहद प्रभावशाली गैंगस्टर्स के संपर्क में हो. कुछ दिनों पहले सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी की पंजाब यूनिट ने अलर्ट जारी किया है कि आईएसआई और दूसरे पाक आतंकी संगठनों ने 5 गैंगस्टर्स को कुछ नेताओं को जान से मारने का कॉन्ट्रैक्ट दिया है. इन पांच में से दो 2 गैंगस्टर फरार हैं जबकि तीन अन्य जेलों में बंद हैं.

    बिल्कुल टूट चुका है स्लीपर सेल नेटवर्क
    ये गैंगस्टर्स दर्जनों हत्या, लूट के केस में संलिप्त रहे हैं और जेल से ही रैकेट चलाते हैं. इस अलर्ट के बाद अब स्थानीय पुलिस को सचेत कर दिया गया है कि इन गैंगस्टर्स पर विशेष रूप से निगाह रखी जाए. एक अधिकारी का कहना है कि आईएसआई अब स्थानीय अपराधियों का सहारा इसलिए ले रही है क्योंकि बीते कुछ साल में उसके स्लीपर सेल का नेटवर्क बिल्कुल तोड़ कर रख दिया गया है. ऐसे में आईएसआई और पाकिस्तानी आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं.

    साथ ही ऐसे आतंकी संगठनों के टॉप लेवल कमांडरों का भी लगभग सफाया हो चुका है. ऐसे में स्थानीय गैंगस्टर्स का सहारा लेकर हमले की योजना बनाई जा रही है.

    Tags: IB, Isi, Pakistan, Punjab, Terrorism

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर