विरोधी हार रहे हैं तो इस तरह की बात कर रहे हैं- रामविलास पासवान

रामविलास पासवान ने कहा कि ईवीएम पर बार-बार सवाल उठाना गलत है. कई बार यह मामला चुनाव आयोग में गया है.

News18India
Updated: May 22, 2019, 6:03 PM IST
विरोधी हार रहे हैं तो इस तरह की बात कर रहे हैं- रामविलास पासवान
रामविलास पासवान -PTI
News18India
Updated: May 22, 2019, 6:03 PM IST
लोकसभा चुनावों की मतगणना से पहले विपक्ष लगातार सत्ता पक्ष पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में हेरफेर का आरोप लगा रहा है. केंद्रीय मंत्री और भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के प्रमुख राम विलास पासवान ने बुधवार को विपक्ष को “हारा हुआ” बताते हुए दावा किया कि वीवीपैट को लेकर उनकी हताशा लोकसभा चुनावों में उनकी हार का संकेत है.

लोकसभा चुनावों के नतीजों से पहले मंगलवार को 22 विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से मुलाकात की और गुरुवार को होने वाली मतगणना से पहले बिना किसी क्रम के ईवीएम और वीवीपैट की पर्चियों के मिलान की मांग की. निर्वाचन आयोग ने बुधवार को इस मांग को खारिज कर दिया था.



राम विलास पासवान ने कहा, “मैं कई महीनों से कह रहा हूं कि विपक्ष जब हार की तरफ बढ़ता है तो वह ईवीएम की शिकायत शुरू कर देता है. जो लोग ईवीएम का विरोध कर रहे हैं, वह भारत को समय से पीछे ले जाना चाहते हैं जहां धन और बाहुबल से चुनावों का फैसला होता है. सुप्रीम कोर्ट पहले ही इस मुद्दे पर चार बार सुनवाई कर चुका है. वे आसन्न हार को देखते हुए मनगढ़ंत कहानियां गढ़ रहे हैं.”

यह भी पढ़ें- नई लोकसभा में सांसदों को पहली बार में ही मिलेगा परमानेंट आईडी कार्ड

उपेंद्र कुशवाहा की 'खूनी धमकी' से भी बिहार की राजनीति में उबाल है. रामविलास पासवान ने कहा कि हमने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि डिफेंसिव होने की कोई जरूरत नहीं है, बल्कि लोकतंत्र कमजोर करने की किसी भी कोशिश के खिलाफ लड़ने की आवश्यकता है. पासवान ने उपेंद्र कुशवाहा पर सवाल उठाते हुए कहा कि अब कहते हैं हार जाएंगे तो खून खराबा होगा. यह तो सरासर चोर की दाढ़ी में तिनका वाली बात है.

बता दें कि कुशवाहा ने मंगलवार को पटना में लोगों से हिंसक अपील कर डाली थी. उन्होंने एग्जिट पोल को सिरे से खारिज करते हुए साफ कहा था कि 'पहले बूथ लूट और अब रिजल्ट लूट' की तैयारी चल रही है. अगर रिजल्ट लूट की घटना हुई तो महागठबंधन के नेताओं से आग्रह है कि हथियार भी उठाना हो तो उठा लें. सड़कों पर खून बहेगा.

 
Loading...

यह भी पढ़ें- अब कांग्रेस का भी आया Exit Poll, इसमें भी NDA गठबंधन आगे

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...