ईडी का दावा, जाकिर नाईक ने बिना कमाई के अकाउंट में ट्रांसफर किए 49 करोड़ रुपये

केंद्रीय जांच एजेंसी अब तक नाइक के दो सहयोगियों आमिर गजदार और नजामुद्दीन साथक को गिरफ्तार कर चुकी है.

News18Hindi
Updated: May 9, 2019, 10:57 AM IST
ईडी का दावा, जाकिर नाईक ने बिना कमाई के अकाउंट में ट्रांसफर किए 49 करोड़ रुपये
जाकिर नाइक
News18Hindi
Updated: May 9, 2019, 10:57 AM IST
विवादास्पद इस्लामी उपदेशक जाकिर नाईक ने बिना किसी कमाई के अपने बैंक अकाउंट में करोड़ों रुपये ट्रांसफर किए. इन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) ने ये दावा नाईक के खिलाफ आरोपपत्र में किया है. इन दिनों नाईक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस चल रहा है.

जाकिर नाईक के पास आय का कोई ज्ञात स्रोत नहीं है, इसके बावजूद भारत में उसके बैंक खातों में 49 करोड़ रूपये ट्रांसफर हुआ है. ईडी ने विशेष अदालत में नाईक के खिलाफ दाखिल चार्जशीट में ये दावा किया है.



चार्जशीट में कहा गया है, ‘‘दुनिया भर में घूम-घूमकर उपदेश देने वाले इस्लामी उपदेशक जाकिर नाईक के पास रोजगार या कारोबार से आय का कोई ज्ञात स्रोत नहीं है. इसके बावजूद वो अपने भारतीय बैंक खातों में 49.20 करोड़ रूपये ट्रांसफर करने में कामयाब रहा.’’

केंद्रीय जांच एजेंसी अब तक नाईक के दो सहयोगियों आमिर गजदार और नजामुद्दीन साथक को गिरफ्तार कर चुकी है.

Gujarat Board से साइंस स्ट्रीम से 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले स्‍टूडेंट्स अपना रिजल्ट gseb.org पर चेक कर सकते हैं


इसी महीने ईडी ने नाईक की 50.46 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी. इससे पहले ईडी ने जाकिर नाईक और उनके अन्य साथियों की कुल 196.06 करोड़ रुपये की ऐसी संपत्ति का खुलासा किया था जो आपराधिक श्रेणी में रखी गई है.
Loading...

बता दें कि जाकिर नाइक भारत में आतंकवाद से संबंधित मामलों में वॉन्टेड है और गिरफ्तारी से बचने के लिए मलेशिया में रह रहा है. वो साल 2016 में देश से चला गया था जब उसकी संस्था इस्लामिक रिसर्च फांडेशन को पांच साल के लिए केंद्र सरकार ने बैन कर दिया था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी उनके मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें:

अखिलेश बोले- मैं मायावती को पीएम बनाने के लिए कर रहा मेहनत

सीनियर वकीलों ने विदेश से लिया चंदा? SC ने मांगा जवाब

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...