देवगौड़ा ने गठबंधन सरकार गिरने पर फिर से सिद्धरमैया पर निशाना साधा 2350636

कांग्रेस और जद(एस) (Congress And Jds )को खासकर मैसुरू क्षेत्र में चिर प्रतिद्वंद्वी माना जाता है.

भाषा
Updated: August 23, 2019, 12:34 PM IST
देवगौड़ा ने गठबंधन सरकार गिरने पर फिर से सिद्धरमैया पर निशाना साधा 2350636
(PTI Photo/Shailendra Bhojak)
भाषा
Updated: August 23, 2019, 12:34 PM IST
जनता दल सेक्युलर- JDS के वरिष्ठ नेता एच डी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) ने संकेत दिया कि कर्नाटक(Karnataka) में उनकी पार्टी और कांग्रेस(Congress)की गठबंधन सरकार इसलिए गिरी क्योंकि राष्ट्रीय दल के आलाकमान ने अपनी पार्टी के नेता सिद्धरमैया(Siddaramaiah) से विचार-विमर्श किए बिना उनके बेटे एच डी कुमारस्वामी(HD Kumaraswamy) को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया था.

पूर्व प्रधानमंत्री ने सिद्धरमैया पर निशाना साधते हुए कांग्रेस आलाकमान के फैसले को ‘गलत’ ठहराया. इससे एक ही दिन पहले उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस के कुछ मित्र गठबंधन सरकार को गिराना चाहते थे क्योंकि वे कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री के रूप में नहीं देख सकते.

यह भी पढ़ें:  कर्नाटक: नाराज विधायकों को मनाने की कोशिश में येडियुरप्पा

'यह गलत फैसला था'

देवगौड़ा ने कहा, ‘‘मैंने स्पष्ट रूप से कहा है कि पांच साल मुख्यमंत्री रहे सिद्धरमैया को विश्वास में लिए बिना सोनिया गांधी और राहुल गांधी अचानक सामने आए और कहा कि कुमारस्वामी अगले मुख्यमंत्री है. यह गलत फैसला था.’’

कर्नाटक में कांग्रेस-जद (एस) सरकार 22 जुलाई को गिर गयी थी. तत्कालीन मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी द्वारा पेश विश्वास प्रस्ताव विधानसभा में गिर गया था. उनकी सरकार 14 महीने तक चली.

कांग्रेस और जद(एस) को खासकर मैसुरू क्षेत्र में चिर प्रतिद्वंद्वी माना जाता है. 2018 का विधानसभा चुनाव दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ लड़ा था. हालांकि बाद में दोनों ने हाथ मिलाकर गठबंधन सरकार बना ली.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 12:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...