‘देवगौड़ा की जल्द होगी मौत, JDS बन जाएगी हिस्ट्री': BJP MLA का ऑडियो क्लिप लीक

कुमारस्वामी के अनुसार, 'बीजेपी विधायक प्रीतम गौड़ा येदियुरप्पा के साथ थे. उन्होंने कहा कि- येदियुरप्पा ने जेडीएस के विधायकों को करोड़ो में खरीदने की कोशिश की और ये भद्दे कमेंट्स किए.'

D P Satish | News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 6:41 PM IST
‘देवगौड़ा की जल्द होगी मौत, JDS बन जाएगी हिस्ट्री': BJP MLA का ऑडियो क्लिप लीक
एचडी देवगौड़ा और उनके बेटे कुमारस्वामी की फाइल फोटो
D P Satish
D P Satish | News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 6:41 PM IST
कर्नाटक की राजनीति में इन दिनों ऐसा कोई दिन नहीं जाता, जिस दिन कोई ऑडियो क्लिप लीक न होता हो. हाल ही में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा और जेडीएस विधायक के बेटे के बीच कथित बातचीत का एक टेप सामने आया था, जिसकी वजह से राज्य की राजनीति में खूब बवाल हुआ. इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार को मजबूर होकर एसआईडी जांच का आदेश देना पड़ा था. अब एक और ऑडियो टेप कर्नाटक की राजनीति में भूचाल मचा रहा है. इस ऑडियो टेप के चलते एक बार फिर बीजेपी और जेडीएस आमने-सामने आ गए हैं.

नए ऑडियो टेप में कथित तौर पर बीजेपी विधायक प्रीतम गौड़ा की आवाज सुनाई दे रही है. लीक ऑडियो में विधायक प्रीतम गौड़ा पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और उनके बेटे कुमार स्वामी के बारे में अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं. वह कह रहे हैं-  'देवगौड़ा की जल्द मौत हो जाएगी और कुमारस्वामी अस्वस्थ हैं. ऐसे में जेडीएस जल्द ही इतिहास बनकर रह जाएगी.'

कुमारस्वामी के अनुसार, 'बीजेपी विधायक प्रीतम गौड़ा येदियुरप्पा के साथ थे.  उन्होंने कहा कि- येदियुरप्पा ने जेडीएस के विधायकों को करोड़ो में खरीदने की कोशिश की और ये भद्दे कमेंट्स किए.'



न्यूज चैनल्स ने जैसे ही इस ऑडियो क्लिप को चलाना शुरू किया जेडीएस समर्थकों ने प्रीतम गौड़ा के घर पर हमला बोल दिया, जिसमें बीजेपी का एक समर्थक घायल हो गया. स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: कुमारस्वामी ने जारी किया ऑडियो क्लिप, येदियुरप्‍पा पर लगाया हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप

इस घटना की वजह से कर्नाटक विधानसभा में बवाल देखने को मिला, जिस कारण स्पीकर को सदन स्थगित करना पड़ा. विपक्ष के नेता बीएस येदियुरप्पा ने कुमारस्वामी सरकार को चेतावनी दी कि वह गौड़ा वंश के खिलाफ हसन की यात्रा करेंगे.

न्यूज18 से बात करते हुए उन्होंने कहा, "गौड़ा परिवार हमारे विधायकों पर हमला करवा रहा है. मैं वहां जाकर धरने पर बैठूंगा. उन्हें वहां मुझ पर हमला करने दें. मैं इस संबंध में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी बात करूंगा."
Loading...

येदियुरप्पा ने आरोप लगाया कि पुलिस जेडीएस कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है. वहीं बीजेपी विधायक प्रीतम गौड़ा ने न्यूज 18 से बात करते हुए कहा कि जेडीएस उनके परिवार के सदस्यों को मारने की कोशिश कर रही है और वे इसका जवाब देंगे.

इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे बीजेपी विधायक द्वारा उनके पिता के खिलाफ बोले गए अपशब्दों के लिए प्रदर्शन न करें. उन्होंने हसन जिले के डीसी और एसपी को कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया है.

पुलिस के अनुसार जिले में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है जहां कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अतिरिक्त बल को तैनात किया है.

ये भी पढ़ें: ऑडियो क्लिप में 50 करोड़ रुपये में बुक करने के दावे पर स्‍पीकर बोले- यह अपराध है

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर