Home /News /nation /

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए BJP प्रभारी नियुक्त किए गए देवेंद्र फडणवीस

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए BJP प्रभारी नियुक्त किए गए देवेंद्र फडणवीस

देवेंद्र फडनवीस ने उद्वव सरकार पर पत्र के जरिए आरोप लगाए हैं. (फाइल फोटो)

देवेंद्र फडनवीस ने उद्वव सरकार पर पत्र के जरिए आरोप लगाए हैं. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Maharashtra CM) और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रभारी नियुक्त किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
     नई दिल्ली. बीजेपी ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Maharashtra CM)  देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को बिहार विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी प्रभारी नियुक्त किया है. वहीं बीजेपी की तरफ ये भी साफ किया जा चुका है कि राज्य में चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. चुनाव के बाद नीतीश कुमार ही राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे.

    बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव (Bhoopendra Yadav) ने कहा है कि बीजेपी के बिहार प्रदेश के प्रमुख नेताओं और जे पी नड्डा, अमित शाह और बी एल संतोष (JP Nadda, Amit Shah and BL Santosh) के साथ हुई बैठक में इस बात पर सहमति बनी है कि प्रदेश में बीजेपी, जेडीयू, एलजेपी मिलकर ही चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा भी साथ रहेगी.



    प्रत्येक विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा उस राज्य में एक चुनाव प्रभारी की नियुक्ति करती है. पिछले विधानसभा चुनाव में अनंत कुमार बिहार के चुनाव प्रभारी थे जबकि भूपेंद्र यादव प्रभारी महासचिव थे. यादव अभी भी पार्टी के महासचिव और बिहार के प्रभारी हैं.

    फडणवीस महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता भी हैं. वह पिछले लगभग एक महीने से बिहार के विभिन्न इलाकों का दौरा कर रहे हैं और सांगठनिक गतिविधियों में भाग ले रहे हैं.

    गौरतलब है कि देवेंद्र फडणवीस पांच साल तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. 2019 में हुए विधानसभा चुनावों एनडीए को मिली जीत के बाद एक बार फिर उनका सीएम बनना तय था लेकिन शिवसेना ने कुछ शर्तें रख दी थीं जिसके बाद गठबंधन टूट गया. नाटकीय घटनाक्रम में एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी नेता अजित पवार के साथ शपथ ले ली थी. लेकिन फिर बाद में अजित पवार एनसीपी वापस लौट गए.

    Tags: Bihar assembly election 2020, BJP, Devendra Fadnavis

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर