Home /News /nation /

राहुल गांधी का विमान सिर्फ 20 सेकंड से क्रैश होते-होते बचा था: रिपोर्ट

राहुल गांधी का विमान सिर्फ 20 सेकंड से क्रैश होते-होते बचा था: रिपोर्ट

राहुल गांधी की फाइल फोटो

राहुल गांधी की फाइल फोटो

DGCA की जांच में यह सामने आया है कि जहाज के हाईड्रोलिक सिस्टम में दिक्कत थी. माना जा रहा है कि जांच कमेटी, जहाज के ऑपरेशनल स्टाफ को भी मेटेनेंस चेक से जुड़े रिकॉर्ड्स के लिए बुला सकता है.

    विधानसभा चुनाव के समय कर्नाटक दौरे के वक्त कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विमान में तकनीकी खामी के मामले में एक अंग्रेजी अखबार ने नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की रिपोर्ट का खुलासा किया है. अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' की रिपोर्ट के अनुसार जॉइंट डायरेक्टर ललित गुप्ता ने कहा कि दो लोगों की टीम इस मामले की जांच कर रही थी.

    एयरक्राफ्ट् फाल्कॉन 2000 रेलिगेयर एविएशन का विमान है और उसे कांग्रेस ने लिया था. 'द हिंदू' की रिपोर्ट के मुताबिक डीजीसीए की जांच में यह सामने आया है कि जहाज के हाईड्रोलिक सिस्टम में दिक्कत थी. माना जा रहा है कि जांच कमेटी, जहाज के ऑपरेशनल स्टाफ को भी मेटेनेंस चेक से जुड़े रिकॉर्ड्स के लिए बुला सकता है.

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगर घटना के दिन पायलट खामी पर नियंत्रण पाने में असफल रहते तो 20 सेकंड के भीतर राहुल का प्लेन क्रैश होने की आशंका थी. विमान जब एक ओर झुका तो वह ऑटो पायलट मोड पर चल रहा था.

    यह भी पढ़ें: नोटबंदी बड़ा घोटाला, राफेल पर छुपाए जा रहे हैं तथ्‍य: राहुल गांधी

    कांग्रेस की ओर से घटना के बाद शिकायत दर्ज कराई गई थी जिसमें कहा गया था, 'तीसरी कोशिश में हुबली एयरपोर्ट पर जहाज उतर पाया. इस दौरान विमान बुरी तरह हिल रहा था. मौसम के पूर्वानुमान और प्लेन में सवार यात्रियों के मुताबिक, उस वक्त बाहर का मौसम बेहद साफ था, धूप खिली हुई थी और हवा की रफ्तार भी सामान्य थी.'

    प्लेन में सवार लोगों की जिंदगी खतरे में डालने के लिए 'जानबूझकर की गई छेड़छाड़' की आशंका जताते हुए इस शिकायत में कहा गया था कि प्लेन में बेहद झटके लग रहे थे. इसके बाद वह एक तरफ झुक गया और उसमें चरमराने की आवाज़ आने लगी थी. इसमें साथ ही बताया कि विमान का ऑटो पायलट सिस्टम भी काम नहीं कर रहा था.

    यह भी पढ़ें:केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जल्द देने वाली हैं राहुल के 'घर' को दो बड़ी सौगात

    Tags: Karnataka, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर