लैंडिंग के दौरान टला था हादसा, DGCA ने स्पाइसजेट के दो पायलट का लाइसेंस किया सस्पेंड

विमानन नियामक ने कोलकाता एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान विमान के झटके से घूम जाने के कारण लिया फैसला. कुछ हफ्तों में नियामक ने विभिन्न उल्लंघनों के लिए कई लोगों और संस्थाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है.

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 9:04 PM IST
लैंडिंग के दौरान टला था हादसा, DGCA ने स्पाइसजेट के दो पायलट का लाइसेंस किया सस्पेंड
कोलकाता एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान स्पाइसजेट का विमान अचानक घूम गया था, जिससे रनवे के किनारों पर लगी लाइट्स को नुकसान पहुंचा था.
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 9:04 PM IST
एविएशन रेग्युलेटर डीजीसीए ने स्पाइसजेट के दो पायलटों का फ्लाइंग लाइसेंस छह महीने के लिए निलंबित कर दिया है. डीजीसीए ने ये फैसला उस घटना के बाद लिया जिसमें लैंडिंग के दौरान के बड़ा हादसा टल गया था. दरअसल, कोलकाता एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान उनका विमान अचानक घूम गया था, जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया. घटना में रनवे के किनारों पर लगी लाइट्स को नुकसान पहुंचा था. दोनों पायलट 2 जुलाई को पुणे-कोलकाता फ्लाइट की कोलकाता एयरपोर्ट पर लैंडिंग करा रहे थे. उसी दौरान यह घटना हुई.

कारण बताओ नोटिस का नहीं मिला संतोषजनक जवाब
हालिया कुछ हफ्तों में डीजीसीए ने नियमों के उल्लंघन के चलते कई लोगों और संस्थानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. डीजीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि आरती गुणशेखरन और सौरभ गुलिया का फ्लाइंग लाइसेंस अगले छह महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है. दोनों की ओर से कारण बताओ नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने के बाद नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने यह फैसला लिया.

2 जुलाई से प्रभावी माना जाएगा लाइसेंस निलंबन

घटना की जांच में पाया गया कि विमान ने निर्धारित स्थान से करीब 1,300 फीट बाद रनवे को छुआ. नतीजतन विमान रनवे की सेंटर लाइन से दांयी ओर घूम गया और किनारे पर लगी लाइट्स को नुकसान पहुंचा. घटना बड़े हादसे में भी तब्दील हो सकती थी. फ्लाइंग लाइसेंस का निलंबन 2 जुलाई से प्रभावी माना जाएगा. हालांकि, इस मामले में अब तक स्पाइसजेट की ओर से कोई बयान नहीं आया है.

ये भी पढ़ें:

नितिन गडकरी ने कहा-अच्छी सड़कों के लिए चुकाना ही होगा टोल, यह जिंदगी भर देना होगा
First published: July 16, 2019, 8:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...