लाइव टीवी

पुलिस महानिदेशक का दावा-पाकिस्तान से घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकी

News18Hindi
Updated: December 23, 2019, 3:20 PM IST
पुलिस महानिदेशक का दावा-पाकिस्तान से घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकी
पुलिस महानिदेशक का दावा-पाकिस्तान से घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकी

रविवार को ही जैश-ए- मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के एक आतंकवादी (Terrorist) को गिरफ्तार किया है और एक लश्कर आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 23, 2019, 3:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के किश्तवाड़ में आतंकियों (Terrorist) की ओर से एक पुलिस चेक पोस्ट पर हमला करने के एक दिन बाद ही पुलिस महानिदेशक (Director General of Police) ने दावा किया है कि पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिशें की जा रही हैं. उन्होंने दावा किया है कि हमारी सेना प्रभावी ढंग से जवाबी कार्रवाई कर रही है. स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. रविवार को ही जैश-ए- मोहम्मद के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है और एक लश्कर आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. यहां सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तयैबा के आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. हालांकि आतंकी से जुड़ी अन्य जानकारी नहीं मिल सकी है. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में प्रतिबंधित जैश-ए- मोहम्मद से कथित रूप से जुड़े एक व्यक्ति को रविवार को गिरफ्तार किया गया.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए इस शख्स का नाम राशिक मकबूल शेख है. यह व्यक्ति पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में जैश आतंकवादियों को जरूरी साजो-सामान से मदद पहुंचाने में कथित रूप से शामिल था. राशिक के पास से कई संदिग्‍ध सामग्री मिली है.



इसे भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर के सोपोर से लश्कर का एक आतंकी गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ



पुलिस चेक पोस्ट पर हुआ था हमला
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में रविवार को आतंकियों ने एक पुलिस चेक पोस्ट पर हमला कर दिया था. इसके बाद से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेठ जारी है. सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया है. इस गोलीबारी में दो विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए. पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दो एसपीओ- मोहम्मद सलीम और अजय कुमार सेमिना कॉलोनी स्थित 'फिल्ट्रेशन' संयंत्र की सुरक्षा में तैनात थे और उन्हें रात करीब दस बजे गोलियां लगी.

इसे भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आतंकियों ने पुलिस चेक पोस्ट पर किया हमला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 23, 2019, 3:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading