• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पंजाब: इकबाल प्रीत सिंह सहोता बने कार्यवाहक डीजीपी, लंबी छुट्टी पर गए दिनकर गुप्ता

पंजाब: इकबाल प्रीत सिंह सहोता बने कार्यवाहक डीजीपी, लंबी छुट्टी पर गए दिनकर गुप्ता

इकबाल प्रीत सिंह सहोता बेअदबी मामले की जांच में भी लंबे समय से शामिल रहे हैं. (फाइल फोटो)

इकबाल प्रीत सिंह सहोता बेअदबी मामले की जांच में भी लंबे समय से शामिल रहे हैं. (फाइल फोटो)

Punjab Politics: इकबाल प्रीत सिंह सहोता के नाम को मुख्यमंत्री कार्यालय ने हरी झंडी दे दी है. 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय, 1987 बैच के अधिकारी वीके भवरा और 1988 बैच के अधिकारी इकबाल प्रीत सिंह सहोता इस पद के लिए दावेदार थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) की सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी इकबाल प्रीत सिंह सहोता (Iqbal Singh Sahota) को पंजाब का नया कार्यवाहक डीजीपी नियुक्त किया है. सरकार ने इस बाबत नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, सहोता, डीजीपी दिनकर गुप्ता का अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे. यह व्यवस्था गुप्ता के अवकाश पर रहने तक होगी.

    बताया जा रहा है कि सीएम बदलने के बाद डीजीपी गुप्ता एक माह के लिए अवकाश पर चले गए हैं. उनकी पत्नी विनी महाजन जो राज्य में मुख्य सचिव का पद संभाल रही थीं, चन्नी सरकार ने उन्हें भी बदल दिया है उनकी जगह अनिरुद्ध तिवारी को तैनात किया गया है.  तिवारी वर्तमान में अतिरिक्त मुख्य सचिव विकास के पद पर कार्यरत थे. महाजन को बीते साल जून में मुख्य सचिव के पद पर नियुक्त किया गया था.

    इकबाल प्रीत सिंह सहोता के नाम को मुख्यमंत्री कार्यालय ने हरी झंडी दे दी है. 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय, 1987 बैच के अधिकारी वीके भवरा और 1988 बैच के अधिकारी सहोता इस पद के लिए दावेदार थे. वे बेअदबी मामले में भी वह लंबे समय से जांच में शामिल रहे हैं. बेअदबी मामले में बनाई गई पहली एसआईटी के मुख्य अधिकारी के तौर पर सिंह ने जांच की थी.

    इसके अलावा सरकार ने विजिलेंस ब्यूरो के प्रमुख की भी तलाश शुरू कर दी है. ऐसा माना जा रहा है कि एडीजीपी हरप्रीत सिंह सिद्धू पंजाब विजिलेंस ब्यूरो के नए प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाल सकते हैं. सिद्धू फिलहाल ड्रग्स के खिलाफ स्पेशल टास्क फोर्स के प्रमुख हैं. वह डीजीपी विजिलेंस बीके उप्पल का स्थान लेंगे. पंजाब के नए डीजीपी के नाम की घोषणा भी कभी भी होने की उम्मीद है.

    गौरतलब है कि सीएम बदलने के साथ कार्यकर्ताओं की वफादारियां भी बदल गई हैं. बठिंडा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए होर्डिंग्स से पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तस्वीरें हट गई हैं. नए होर्डिंग्स, नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के लिए बधाई संदेशों के साथ शहर भर में लगाए जा रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज