Assembly Banner 2021

तमिलनाडु: यौन उत्पीड़न की जांच का सामना कर रहे डीजीपी रैंक का आईपीएस अधिकारी निलंबित

अधिकारी के खिलाफ मद्रास उच्च न्यायालय ने इस मामले का स्वत: संज्ञान लिया था.

अधिकारी के खिलाफ मद्रास उच्च न्यायालय ने इस मामले का स्वत: संज्ञान लिया था.

Tamil nadu Latest news in Hindi: अदालत अपराध शाखा-सीआईडी द्वारा इस मामले की जांच की निगरानी भी कर रही थी. अधिकारी को इससे पहले ‘अनिवार्य प्रतीक्षा’ के दायरे में रखा था.

  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु में पुलिस महानिदेशक स्तर के एक अधिकारी को एक कनिष्ठ महिला अधिकारी द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद निलंबित कर दिया गया है. मद्रास उच्च न्यायालय ने कुछ दिन पहले ही इस संबंध में अनुशंसा की थी. आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के आधार पर ही सरकार ने भी उन्हें निलंबित कर दिया और इस संबंध में बृहस्पतिवार को आदेश जारी किया गया.

अधिकारी के खिलाफ मद्रास उच्च न्यायालय ने इस मामले का स्वत: संज्ञान लिया था. वहीं अदालत अपराध शाखा-सीआईडी द्वारा इस मामले की जांच की निगरानी भी कर रही थी. अधिकारी को इससे पहले ‘अनिवार्य प्रतीक्षा’ के दायरे में रखा था.


सीबी-सीआईडी ने पूर्व विशेष पुलिस महानिदेशक के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर प्राथमिकी दर्ज की थी. उन पर यह आरोप एक कनिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने लगाया था. निर्वाचन आयोग ने इससे पहले तत्कालीन पुलिस अधीक्षक को निलंबित करने का आदेश दिया था क्योंकि प्राथमिकी में उनका भी नाम था. उन्होंने महिला अधिकारी को कथित तौर पर अपने वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ शिकायत करने के लिए आगे बढ़ने से रोका था.



इसे भी पढ़ें :- श्रीनगर और बारामूला में मंडरा रहा है आतंकी खतरा, अलर्ट पर खुफिया एजेंसी

जान से मारने की दी गई थी धमकी
चेंगलपट्टू के एसपी के बारे में कहा जाता है कि जब पीड़िता शिकायत करने जाने वाली थी तब उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी. डीएमके नेता स्टालिन ने इस मुद्दे पर कार्रवाई करने के लिए एक बयान जारी किया है. इस संबंध में 10 से अधिक महिला IPS अधिकारियों ने DGP से मुलाकात की और विशेष DGP को तत्काल निलंबित करने की मांग की थी. तमिलनाडु सरकार ने मामले की जांच के लिए एक महिला आईएएस अधिकारी सहित छह सदस्यीय टीम नियुक्त की है.

डीजीपी ने विशेष डीजीपी को प्रतीक्षा सूची में शिफ्ट करने के आदेश दिए थे और चेंगलपट्टू एसपी का ट्रांसफर किया था. जिन्हें बाद में निलंबित कर दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज