लाइव टीवी
Elec-widget

जम्मू-कश्मीर में दरगाहों की सुरक्षा बढ़ाने का डीजीपी को निर्देश

भाषा
Updated: November 26, 2019, 3:17 PM IST
जम्मू-कश्मीर में दरगाहों की सुरक्षा बढ़ाने का डीजीपी को निर्देश
गिरीश चंद्र मुर्मू ने जम्मू-कश्मीर में दरगाहों की सुरक्षा बढ़ाने को कहा

उपराज्यपाल (Lieutenant Governor) ने इस कायराना कृत्य की निंदा करते हुए कहा कि ऐसी हरकतें लोगों में गुस्सा पैदा करने और उनकी भावनाओं को आहत करने के लिए की जाती हैं. 

  • Share this:
जम्मू. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू (Girish Chandra Murmu) ने दक्षिण कश्मीर के त्राल में सूफी दरगाह को आग के हवाले करने की कोशिश की मंगलवार को निंदा की और पुलिस प्रमुख से केंद्र शासित प्रदेश की सभी दरगाहों की सुरक्षा कड़ी करने को कहा. पुराने त्राल उपनगर के काउंसरबल (क्रूसबल) मोहल्ला में आग लगने की एक घटना हुई थी. वहां शरारती तत्वों ने 25-26 नवंबर की दरम्यानी रात को एक स्थानीय मस्जिद से सटी दरगाह में आग लगा दी थी.

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि उपराज्यपाल ने इस कायराना कृत्य की निंदा करते हुए कहा कि ऐसी हरकतें लोगों में गुस्सा पैदा करने और उनकी भावनाओं को आहत करने के लिए की जाती हैं लेकिन उन्हें बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि इस घृणित कार्य को अंजाम देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और कानून के हवाले किया जाएगा. प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने दोषियों को पकड़ने के लिए खोज शुरू कर दी है. मुर्मू ने लोगों से शांति बनाए रखने और अफवाहों पर यकीन न करने की अपील की है.

साथ ही उपराज्यपाल ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पूरे जम्मू-कश्मीर की दरगाहों की सुरक्षा कड़ी करने का निर्देश भी दिया. अधिकारी ने कहा कि मुर्मू ने कश्मीर के संभागीय आयुक्त को क्षतिग्रस्त सूफी दरगाह की मरम्मत कर उसे मूल रूप में वापस लाने के लिए तत्काल कदम उठाने को भी कहा है.

ये भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर की कश्मीर यूनिवर्सिटी के बाहर धमाका, 3 लोग घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 3:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...