Home /News /nation /

CBI का ऐलान, धनबाद जज हत्याकांड के साजिशकर्ताओं के बारे में सूचना देने वालों को मिलेगा 5 लाख का इनाम

CBI का ऐलान, धनबाद जज हत्याकांड के साजिशकर्ताओं के बारे में सूचना देने वालों को मिलेगा 5 लाख का इनाम

धनबाद जज मौत मामले में सीबीआई जांच हो रही है.

धनबाद जज मौत मामले में सीबीआई जांच हो रही है.

Dhanbad Judge Murder Case: धनबाद के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की ऑटो की टक्कर से 28 जुलाई को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी.

    नई दिल्ली. केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने धनबाद जज हत्याकांड के साजिशकर्ताओं के बारे में विश्वसनीय जानकारी देने वाले को 5 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. समाचार एजेंसी एएनआई ने सीबीआई अधिकारी के हवाले से रविवार को यह जानकारी दी. धनबाद के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की ऑटो की टक्कर से 28 जुलाई को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी.

    दूसरी ओर, मामले की जांच में सीबीआई की मदद कर रहे एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने इस मामले में जांच से जुड़े लगभग सभी पहलुओं पर काम कर लिया है और अपराध स्थल की पूरी जांच की जा चुकी है. न्यायाधीश की मौत के पूरे दृश्य को आरोपियों के साथ तीन-तीन बार पुनर्निर्मित (रिक्रिएट) किया जा चुका है.

    धनबाद: प्यार में धोखा मिलने पर युवती ने तालाब में लगाई छलांग, दूसरे युवक ने बचाया

    घटना के सामने आए सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि न्यायाधीश रणधीर वर्मा चौक के पास चौड़ी सड़क के किनारे टहल रहे हैं, तभी पीछे आ रहे एक ऑटो रिक्शा ने सड़क खाली होने के बावजूद ऑटो मोड़कर न्यायाधीश को टक्कर मारी और वहां से फरार हो गया. बाद में घायल न्यायाधीश को अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया था.

    गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने भी 30 जुलाई को धनबाद के न्यायाधीश के ‘दुखद निधन’ पर स्वत: संज्ञान लिया था. वहीं, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीते 31 जुलाई को धनबाद के न्यायाधीश 49 वर्षीय आनंद की वाहन की टक्कर से हुई मौत की जांच सीबीआई के हवाले करने का फैसला किया था, जिसके बाद तय प्रक्रिया के तहत बीते चार अगस्त को सीबीआई ने मामले में धनबाद पुलिस के समक्ष दर्ज प्राथमिकी अपने हाथ में ले ली थी.

    Tags: CBI, Dhanbad news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर