लाइव टीवी

सरकार पर निशाना साध रहे थे राहुल गांधी, तभी होने लगी अजान फिर...

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 11:36 PM IST
सरकार पर निशाना साध रहे थे राहुल गांधी, तभी होने लगी अजान फिर...
राहुल गांधी करीब पांच मिनट तक चुप रहे.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra assembly elections) में राहुल गांधी ने रविवार को अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की. उनकी पहली रैली धारावी में थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 11:36 PM IST
  • Share this:
धारावी. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra assembly elections) के दौरान कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) रविवार को धारावी (Dharavi) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र (Maharashtra) की देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) की बीजेपी (BJP) सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) पर हमला बोला.

राहुल गांधी भाषण देते हुए अचानक कुछ देर के लिए रूक गए. दरअसल, राहुल जब केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमला बोल रहे थे, तभी पास की किसी मस्जिद से अजान की आवाज आने लगी. तभी राहुल ने अपना भाषण रोक दिया.

राहुल ने लगभग पांच मिनट तक अपना भाषण रोके रखा. इसके बाद राहुल ने फिर अपना भाषण शुरू किया. राहुल के भाषण रोके रखे जाने के दौरान 'राहुल जिन्दाबाद' के नारे लगे.

राहुल ने पीएम पर साधा निशाना

राहुल ने रविवार को लातूर (Latur) में भी रैली की थी. इस दौरान राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने हाल ही में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ बैठक के दौरान 2017 डोकलाम गतिरोध के बारे में पूछा. वह 2017 में चीनी सैनिकों की भारतीय क्षेत्र में कथित घुसपैठ का जिक्र कर रहे थे.

राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने 15 अमीर लोगों का 5.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया. उन्होंने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी का उद्देश्य गरीबों की जेबों से पैसा निकाल कर अमीरों को देना था. राहुल गांधी ने कहा, ‘जब युवा नौकरियां मांगते है तो सरकार उन्हें चांद देखने के लिए कहती है. सरकार अनुच्छेद 370, चांद की बात करती है लेकिन देश की समस्याओं पर चुप है.’

राहुल ने  कहा कि- 
Loading...

वहीं  मुंबई के चांदिवली विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक में कथित फर्जीवाड़े का मुद्दा भी उठाया. बैंक में हुए फर्जीवाड़े की वजह से लोगों के रकम निकालने पर सीमित पाबंदी लगायी गयी है.

उन्होंने वहां मौजूद लोगों से पूछा, 'ऐसा लगता है कि राफेल सौदा अब भी भाजपा को परेशान कर रहा है...(अगर नहीं) तो राजनाथ सिंह पहला लड़ाकू विमान ग्रहण करने के लिये फ्रांस क्यों गए?' चांदिवली में मौजूदा कांग्रेस विधायक नसीम खान का मुकाबला शिवसेना के दिलीप लांडे से है.

यह भी पढ़ें:  युवा रोजगार मांगता है तो PM और शाह कहते हैं चांद देखो: राहुल गांधी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 10:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...