प्रधान ने कार्टून पोस्टर के जरिए विपक्ष को बताया किसान विरोधी

प्रधान ने एक कार्टून पोस्टर ट्वीट किया है, जिसमें राहुल गांधी को किसान से अपना कमीशन मांगते हुए दिखाया गया है (फाइल फोटो)
प्रधान ने एक कार्टून पोस्टर ट्वीट किया है, जिसमें राहुल गांधी को किसान से अपना कमीशन मांगते हुए दिखाया गया है (फाइल फोटो)

प्रधान ने एक कार्टून पोस्टर (Cartoon Poster) ट्वीट किया है, जिसमें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को किसान से अपना कमीशन मांगते हुए दिखाया गया है, वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बगल में उनके जीजा रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) भी खड़े हैं, जो खुद को एक किसान बता रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 6:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस तथा इस्पात मंत्री (Union Minister of Petroleum and Natural Gas and Steel) धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कृषि बिल (Agriculture Bill) को लेकर विपक्षी पार्टियों (Opposition parties) द्वारा संसद (Parliament) में किए गए अमर्यादित व्यवहार (Indecent behavior) को लेकर निशाना साधा है.

प्रधान ने एक कार्टून पोस्टर (Cartoon Poster) ट्वीट किया है, जिसमें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को किसान से अपना कमीशन (Commission) मांगते हुए दिखाया गया है, वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बगल में उनके जीजा रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) भी खड़े हैं, जो खुद को एक किसान बता रहे हैं. दूसरी ओर किसान (Farmer) के नाम पर राजनीतिक रोटी सेंकने वाले तमाम विपक्षी दल (Opposition Parties) वोटबैंक के लिए एकजुट होकर किसान को इस बिल के फायदों से दूर रखने के लिए उसे घसीट रही हैं.


कृषि सुधारों के इस ऐतिहासिक फैसले से किसान कृषि क्षेत्र में अवसर बढ़ेंगे: प्रधान
ट्वीट के जरिए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि कृषि सुधारों (Agriculture reforms) के इस ऐतिहासिक फैसले से किसान कृषि क्षेत्र में अवसर बढ़ेंगे और किसान सक्षम होगा. उन्होंने कहा कि विपक्ष के कुछ नेता खुद को किसानों का नेता (Farmer's Leader) बताकर किसानों को गुमराह करने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. लेकिन देश के 130 करोड़ नागरिक अब इनके झांसे में नहीं आने वाले.



यह भी पढ़ें: सीमा गतिरोध के मुद्दे पर भारत-चीन के सैन्य कमांडर कर रहे हैं छठे दौर की वार्ता

एक अन्य ट्वीट के जरिए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ औपनिवेशिक काल से चले आ रहे लाइसेंस राज (Licence Raj) को खत्म कर रहे हैं. इसी क्रम में वह कृषि क्षेत्र में बिचौलियों को समाप्त कर सालों से लंबित कृषि सुधार को गति दी है. इसकी मांग लंबे समय से देश के नागरिकों द्वारा की जा रही थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज